खुशखबरी! प्रदेश के 7 जिलों में करोड़ों की लागत से बनेंगे बस स्टैंड

5/6/2017 7:41:20 AM

अम्बाला शहर (रीटा):प्रदेश में यात्रियों को बेहतर बस सुविधा मुहैया करवाने के लिए सरकार की ओर से विभिन्न जिलों में करोड़ों रुपए की लागत से बस अड्डों का निर्माण किया जा रहा है। प्राथमिकता के तौर पर सबसे पहले प्रदेश के करनाल जिले में 2.68 करोड़ रुपए की लागत से बस स्टैंड का निर्माण कार्य चल रहा है। 

इसी प्रकार आने वाले दिनों में प्रदेश के विभिन्न जिलों में न्यू बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा, जिससे कि यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। सरकार की ओर से जहां प्रदेश के जिला करनाल में करोड़ों रुपए की लागत से बस स्टैंड का निर्माण करवाया जा रहा है, वहीं फरीदाबाद में 104 करोड़ रुपए की लागत से बस स्टैंड बनाने में खर्च किया जाएगा। इसके अतिरिक्त पानीपत, जींद, सिरसा, फतेहाबाद, फिरोजपुर व सोनीपत सहित अन्य जिलों में भी सरकार करोड़ों रुपए की लागत से न्यू बस स्टैंड का निर्माण करवाएगी। 

अम्बाला के नहीं आए अच्छे दिन
सत्ता में भाजपा सरकार को आए हुए करीब अढ़ाई साल हो गए हैं। अम्बाला के लोगों ने इस उम्मीद के साथ भाजपा को वोट दिया था कि उन्हें वर्षों पुरानी बस स्टैंड की मांग पूरी होगी लेकिन उक्त समय बीत जाने के बाद भी भाजपा सरकार शहरवासियों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई। अम्बाला शहर बस स्टैंड का मामला अढ़ाई साल से टैंडर में ही सिमट कर रह गया। सरकार की अम्बाला बस स्टैंड निर्माण घोषणा के अढ़ाई साल बीत जाने पर भी बस स्टैंड पर खर्च होने वाले 204 करोड़ की टैंडर फाइल अभी प्रोसैसिंग में ही चल रही है क्योंकि अभी तक सरकार न तो बस स्टैंड के उचित जगह तलाश कर पाई और न ही निर्माण कार्य शुरू होने की कोई उचित तारीख।