घर में पैदा हुई बेटी तो इस दंपति ने एेसे किया स्वागत, देखते रह गए लोग

1/18/2018 6:13:11 PM

जुलाना(विजेंद्र बाबा): आज तक आपने रैली और इलेक्शन के बैनर और पोस्टर तो बहूत लगे देखे होंगे लेकिन जुलाना के मालवी गांव में एक परिवार ने अनोखी पहल की है। परिवार ने बेटी का 28 दीन का कुआं पूजन उसके नाम के फ्लेक्स और होल्डिंग लगाकर बड़ी ही धूम-धाम से मनाया। इस तरह का कुआं पूजन करके दंपति ने समाज को एक नई राह दिखाने की कोशिश की है।

इस अवसर पर उन्होंने पूरे गांव को टैंट लगाकर भोजन भी करवाया। साथ ही रात को संगीत का कार्यक्रम भी आयोजित किया। इसमे पंजाब से एक पार्टी को बुलाया गया। वहीं, इस बारे में बच्ची के माता-पिता ने कहा कि ये हमारी पहली लड़की है। हम इसका पालन-पोषण लड़के से भी बढ़कर करेंगे क्योंकि आज लड़कियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है।

कल्पना चावला, मालवी, कविता दलाल और पूनम दलाल का उदाहरण देते हुए दंपति ने कहा कि आज लड़कियां मां-बाप के साथ-साथ देश का नाम भी रोशन कर रही है। हमें बेहद खुशी है कि हमारे घर में एक लड़की ने जन्म लिया। वहीं, बच्ची के दादा का कहना है कि उनके घर में लक्ष्मी ने जन्म लिया है।

समाज में लड़की को लेकर दंपति ने कहा कि जो लोग लड़के की चाह में लड़की को गर्भ में ही मरवा देते हैं। उन लोगों को हम कहना चाहेंगे कि ऐसा ना करें। लड़कियों को बोझ ना समझे। लड़कियां किसी तरह भी लड़कों से कम नहीं है और हमें उनको कम नहीं समझना चाहिए।