सड़क पर तड़पता रहा गौवंश, नहीं पहुंची एम्बुलैंस, लोगों का फूटा गुस्सा

2/29/2020 2:08:19 PM

रेवाड़ी (गंगाबिशन) : शहर की मोहल्ला नई बस्ती में सड़क पर तड़प रहे एक बछड़े को देखकर मोहल्लावासियों ने गौशाला में सूचना दी लेकिन उनका गुस्सा जब फूट पड़ा जब रेवाड़ी के गौशाला वालों ने कहा कि उनके पास एम्बुलैंस नहीं है, झज्जर फोन करे। इसके बाद जब झज्जर फोन किया गया तो उन्होंने भी रेवाड़ी गौशाला का नाम लेकर अपना पीछा छुड़ा लिया। इसके बाद लोगों ने खुद ही डाक्टर को फोन किया और उसका इलाज शुरू करवाया। 

जानकारी अनुसार शहर मोहल्ला नई बस्ती में सुबह 5 बजे एक बछड़े ने किसी जहरीली चीज का सेवन कर लिया। जिसके बाद वह सड़क पर गिर गया और तेज आवाज में तड़पने लगा। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना रेवाड़ी गौशाला को दी लेकिन उन्होंने एम्बुलैंस न होने का कारण बताकर झज्जर गौशाला में फोन करने को कहा। झज्जर गौशाला ने भी मदद करने की असमर्थता दिखाई तो लोगों में गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने मीडिया को सूचित किया।

जिसके बाद वहां डाक्टर पहुंचा और इंजैक्शन लगाकर चला गया। इसके बावजूद भी बछड़ा सड़क पर ही तड़पता रहा। बाद में लोगों ने मोर्चा संभाला और उसका इलाज व सेवा शुरू कर दी। रोषित लोगों विकास शर्मा, शेरू, शंकर, गंगाराम, शम्मी शर्मा, संजय शर्मा, बृजेश गुप्ता, चंद्र मोहन गुप्ता, रमेश सैनी ने बताया कि गौ रक्षक मात्र दानपात्र रखने तक ही सीमित रहे गए हैं। गौशाला ने प्रत्येक दुकान में दानपात्र रखे हुए हैं और गौ रक्षा व सेवा के नाम पर लोगों से पैसे वसूल रहे हैं लेकिन जब जरूरत पड़ती है तो वे अपना पल्ला झाड़ देते हैं। 

Isha