दलित महिला ने लगाए दबगों से न्याय लेने के लिस पोस्टर, मीडिया के माध्यम से मांगी मदद

9/4/2018 10:45:07 AM

फरीदाबाद(देवेंद्र कौशिक): फरीदाबाद के पृथला विधानसभा के थाना छायंसा क्षेत्र में एक महिला ने न्याय की गुहार लगाते हुए गांव मोहना सहित अन्य क्षेत्र में पोस्टर लगाए है। पोस्टरों में जहां महिला ने आत्मदाह करने की चेतावनी दी है वहीं मीडिया से न्याय की उम्मीद भी जताई है। पीडित महिला का आरोप है कि गांव के दबंगों ने उसका जीना मुहाल कर दिया है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर रखा है लेकिन आरोपी भी पुलिस की पकड से बाहर हैं। वहीं आरोपी का कहना है कि गांव की पार्टी बाजी के चलते ही यह सब किया जा रहा है। 

दिखाई दे रहा आत्मदाह से धमकी भरा यह पोस्टर पृथला के मोहना गांव में रहने वाली एक महिला ने दीवार पर चस्पा किए हैं। दरअसल यह महिला दलित है और इसका आरोप है कि पुलिस ने दबंगों के दबाव में आकर उसके 9 साल के बच्चे को ना केवल पिटवाया बल्कि उसके पति के साथ मारपीट की और उसकी भी कोई सुनवाई नहीं की। महिला की मानें तो उसके बच्चे हैं पति के साथ मारपीट की। महिला का आरोप है कि इन दबंग लोगों ने उसके साथ छेड़छाड़ भी की। महिला का आरोप यह भी है कि पुलिस ने इन दबंग लोगों के दबाव में आकर कोई कार्यवाही नहीं की है और आरोपी खुले आम घूम रहे हैं।

वहीं इस मामले में जब आरोपी बहादुर सिंह से बात की गई तो उसका कहना था कि महिला द्वारा लगाए गए सभी अराोप निराधार है और यह सब गांव पार्टी बाजी के चलते ही किया जा रहा है। जब थाना छायंसा के एसएचओ कुलदीप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि महिला ने जो शिकायत दी थी। उस पर मामला दर्ज किया हुआ है लेकिन इस मामले की जांच एसीपी कर रहे हैं और जांच में जो भी सामने आएगा। उसी के हिसाब से कार्यवाही की जाएगी। 

Rakhi Yadav