Vinesh Phogat के भारत लौटने की डेट फिक्स, ग्रैंड वेलकम की तैयारियों में जुटा हरियाणा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 10:08 AM (IST)

हरियाणा डेस्क : विनेश फोगाट जल्द ही भारत आ सकती है। पेरिस ओलिंपिक में 100 ग्राम वजन ज्यादा होने पर डिसक्वालीफाई हुईं विनेश फोगाट की हरियाणा में ग्रैंड वेलकम की तैयारी चल रही हैं। विनेश 16 अगस्त को भारत आ सकती हैं। युवाओं ने दिल्ली एयरपोर्ट से सोनीपत के लिए विनेश फोगाट का रूट तैयार किया है, जिसमें जगह-जगह विनेश का स्वागत किया जाएगा।

PunjabKesari

उधर पानीपत में युवाओं ने विनेश फोगाट को 11 लाख कैश और 2 एकड़ जमीन देने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि इस जमीन पर विनेश अपनी खुद की कुश्ती एकेडमी खोले और शोषणमुक्त इंटरनेशनल स्तर के खिलाड़ी तैयार करे। वहीं महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत ने फैसला किया है कि विनेश को चौबीसी रत्न से सम्मानित किया जाएगा। 

PunjabKesari

सिल्वर मेडल पर फैसला 16 तक टला

बता दें कि खेल कोर्ट यानी कोर्ट ऑफ आर्बिटरेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) ने विनेश फोगाट के सिल्वर मैडल पर फैसला 16 अगस्त तक टाल दिया है। इससे पहले CAS ने 10 अगस्त को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखकर 13 अगस्त को फैसले की तारीख तय की थी। 

PunjabKesari

विनेश के ताऊ महावीर फोगाट ने कहा है कि हम विनेश का गोल्ड मेडलिस्ट की तरह की स्वागत करेंगे। जिस खिलाड़ी के साथ इतने बड़े स्तर पर ऐसा बर्ताव हो जाता है, वह खिलाड़ी संन्यास जैसा फैसला ले लेता है। पेरिस से लौटने पर विनेश को पूरा परिवार मनाएगा और 2028 के ओलिंपिक के लिए तैयारी शुरू करेंगे।

PunjabKesari

वेट बढ़ने पर अयोग्य करार हुई थी गईं विनेश 

बता दें कि विनेश फोगाट ने ओलिंपिक में 50 किलो ग्राम वेट कैटेगरी में कुश्ती लड़ी थी। एक दिन में जापान की ओलिंपिक चैंपियन समेत 3 पहलवानों को पटखनी देकर वह फाइनल में पहुंची। हालांकि अगले दिन फाइनल मुकाबले से पहले उसका वेट 100 ग्राम ज्यादा निकल आया। जिस वजह से उसे अयोग्य करार दे दिया गया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static