अस्पताल में बच्चे की मौत, परिजनों ने किया हंगामा(VIDEO)

11/23/2017 5:56:57 PM

गुडग़ांव(सतीश राघव):शहर के फोर्टिस अस्पताल में डेंगू से हुई बच्चे की मौत का मामला अभी ठंड़ा भी नही हुआ था कि एक और निजी अस्पताल में इलाज के दौरान 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों अस्पताल में हंगामा किया। प्रबंधन का कहना है कि इलाज में कोई कोताही नही बरती गई बल्कि बच्चे की हालत बेहद गंभीर थी और उसे अस्पताल देरी से पहुंचाया गया। हंगामा बढ़ता देख मौके पर पुलिस पहुंची जो अस्पताल की जांच रिपोर्ट व सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया। 

मां निर्मला का कहना है कि बच्चें को तेज बुखार के साथ उल्टी दस्त की भी शिकायत थी। लिहाजा उसकी बिगड़ती हालत को देखते हुए आनन फानन में उसे साउथ सिटी स्थित पार्क अस्पताल पहुंचाया गया। बताया जाता है कि बच्चे को मंगलवार शाम 5 बजे अस्पताल की इर्मेजेंसी वार्ड में एडमिट कराया गया जबकि अगले दिन सुबह यानी बुधवार को 5 बजकर 10 मिनट पर बच्चे की मौत हो गई। 

बच्चे के चाचा ने बताया कि चिकित्सकों द्वारा शुरू से ही इलाज में लापरवाही बरती गई। लिहाजा स्थिति गंभीर होने के बाद उसे गलत इंजेक्शन लगाया गया। जिसके बाद सुबह होते ही उनके बेटे ने दम तोड़ दिया। परिजनों द्वारा अस्पताल के खिलाफ पुलिस में इलाज में लापरवाही करने संबंधी मामला भी दर्ज कराया हैं। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक बच्चे का इलाज अस्पताल के  बाल रोग विशेषज्ञ डा. मिनोचा द्वारा किया गया था। वही मौत की खबर सुनते ही परिजनों के सब्र का बांध टूट गया। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन व चिकित्सकों पर गलत इंजेक्शन देने व लापरवाही से इलाज करने संबंधी अरोप भी लगाए।