डॉक्टरों की लापरवाही के चलते महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत(VIDEO)

8/2/2018 6:09:29 PM

गुरुग्राम( सतीश राघव): साइबरसिटी गुरुग्राम का सामान्य अस्पताल एक बार फिर विवादों में है, अस्पताल परिसर में दहाड़े मार कर रो रही इस युवती का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से न केवल उसके नवजात भतीजे की जान गई है बल्की उसकी भाभी भी सिविल अस्पताल के बदइंतजामी की शिकार हो गई। पीड़ित परिवार उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। 

मृतका परिजनों ने बताया कि महिला को प्रसव पीड़ा शुरु हुआ जिसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन ने ठीक से इलाज नहीं किया जिस वजह से नवजात शीशू की मौत हो गई। परिजनों ने जब नवजात की मौत पर हंगामा शुरू किया तो अस्पताल प्रबंधन ने आनन फानन में महिला को दिल्ली रेफर कर दिया, लेकिन एंबुलेंस की व्यवस्था न होने की वजह से काफी समय लग गया और जबतक महिला को एंबुलेंस मिली तबतक उसकी मौत हो गई थी। 

सिविल असप्ताल में मौत पर हंगामा बरपा तो सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए, गुरुग्राम के सीएमओ और अस्पताल के पीएमओं मौके पर पहुंच परिजनों को सांत्वाना की गुट्टी पिलाने लगे, लेकिन परिजनों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा, ऐसे में सीएमओं ने जांच का अादेश दिया औऱ जांच रिपोर्ट के आधार पर कड़ी कारर्वाई करने का आश्वासन दिया। 

Deepak Paul