गैस की चपेट में दो भाइयों की दर्दनाक मौत, जांच में जुटी पुलिस

4/5/2019 6:14:26 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद के सूरजकुंड में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें दो भाइयों की जान चली गई। दोनों मृतक ममेरे और फुफेरे भाई थे। फरीदाबाद के सूरजकुंड इलाके में सीवर की सफाई करने लिए नीचे उतरे थे, लेकिन सीवर में बनी जहरीली गैस की चपेट में आने से उनकी दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई हैै।

जानकारी के मुताबिक, दोनों भाई एक ठेकेदार के पास काम करते थे। ठेकेदार ने इन्हें एक निजी कंपनी का सीवर साफ करने के लिए भेजा था, लेकिन उन्हें सुरक्षा के कोई उपकरण नहीं उपलब्ध नहीं कराए थे। मृतक के पिता का आरोप है कि जब यह दोनों सीवर में सफाई करने के लिए उतरे थे, तब इनके पास कोई सुरक्षा उपकरण या मास्क नहीं था, जिसके चलते दोनों की सीवर में बनी जहरीली गैस की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई।

गौरतलब है कि दोनों दिल्ली के लाल कुआं इलाके के रहने वाले थे। फिलहाल पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करा कर उनके परिजनों को सौंप दिया है। वहीं घटना के बाद आरोपी ठेकेदार कंपनी के मैनेजर और उसके मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Shivam