दिवाली पर गोहाना में लोग जमकर कर रहे हैं खरीदारी, बाजार में बढ़ी फूलों की डिमांड

11/14/2020 3:04:34 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): दीपावली के मौके पर आज गोहाना के बाजारों में फूलों कि अच्छी मांग देखने को मिल रही है। लोग अपनी दुकानों व घरों को सजाने के लिए फूलों की माला बनवा कर ले जा रहे हैं। इस समय गुलाब का फूल 50 रुपये से लेकर 200 रुपये तक बिक रहा है, जिससे दुकानदारों को भारी मुनाफा हो रहा है। 



दुकानदारों व खरीदारों की माने तो फूल पहले से महंगा है, लेकिन उसके बाद भी अबकी बार फूलों की अच्छी मांग है। दुकानदार दिल्ली से कारीगरों को बुलाकर घरों व दुकानों की सजावट के लिए भेज रहे हैं। वहीं फूलों की खरीदारी करने आने वाले अबकी बार प्लास्टिक से बना सामान व आर्टिफिशियल सामान लेने से बच रहे हैं। लोग घरों से निकल कर खरीदारी कर रहे हैं, जिसके चलते बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है।

दिवाली पर पूजन के समय लक्ष्मी मां को खुश करने के लिए कमल के फूलों से पूजा की जाती है, जिससे घर में सुख शांति भी बनी रहती है। घर में लक्ष्मी का प्रवेश हो सके, जिसके चलते दिवाली पर फूलों से घर को सजाया जाता है। फूल को लक्ष्मी पूजन के लिए भी अच्छा माना गया है। फूल बेचने वाले दुकानदारों की माने तो अबकी बार पिछले सालों की अपेक्षा फूल महंगा भी है। इसका मुख्य कारण कोरोना का है। अबकी बार कोरोना के चलते लोगों ने फूलों की खेतों कम की। 

vinod kumar