हरियाणा चुनाव: 14 नाकों से जिले को किया जाएगा सील, अधिकारी इस तरह देंगे ड्यूटी

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 11:23 AM (IST)

भिवानी (सुखबीर): जिले में विधानसभा चुनावों को शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध करने शुरू कर दिए हैं। इसके लिए खासकर पुलिस ने जिले में शुक्रवार से विभिन्न जगहों पर 14 अतिरिक्त नाके लगाकर वहां से गुजरने वाले हर वाहन को चैक करने का काम शुरू किया जाएगा। इन नाकों पर पुलिस द्वारा 6-6 पुलिसकर्मियों और एस.पी.ओ. को नियुक्त किया है। इसके अलावा इन नाकों पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को भी नियुक्त किया है जो बारी बारी से इन नाकों पर मौजूद रहेंगे। 

यहां बता दें कि प्रदेश में 21 अक्तूबर को होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन का अंतिम दिन है। इसके बाद सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपने अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार करना शुरू कर देंगे। इसलिए जिला पुलिस ने नामांकन के अंतिम दिन से ही पूरे जिले को सील करने की अंतिम रूपरेखा तैयार कर ली है। इसके तहत पुलिस ने जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 14 अतिरिक्त नाके तय कर उन पर नियुक्त किए जाने वाले पुलिसकर्मियों और एस.पी.ओ. की सूची जारी कर दी है। 

पुलिस ने यहां लगाए नाके 
पुलिस ने जिले में अभी से अतिरिक्त नाकेबंदी शुक्रवार से शुरू करने की योजना बनाई है। इसके लिए पुलिस ने झुप्पा में सिवानी राजगढ़ रोड, सिवानी थाना क्षेत्र में बड़वा नहर पुल, बहल में बहल राजगढ़ रोड, लोहारू में लोहारू सूरजगढ़ रोड, बहल में बहल पिलानी रोड पर गांव नांगल के पास, लोहारू में सोहांसड़ा रेलवे फाटक, लोहारू पिलानी रोड, कितलाना मोड़, तोशाम हिसार रोड पर गांव खानक में, जुई में जुई बाढड़ा टी-प्वाइंट, बवानीखेड़ा में सुंदर ब्रांच नहर, खरक में खरक चौकी के सामने, मुंढाल में मुंढाल चौक पर और महम रोड पर चांग पैट्रोल पंप के सामने ये नाके लगाए हैं। 

इन नाकों पर पुलिस ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की भी 24 घंटे ड्यूटी लगाई है। इसलिए इन अधिकारियों को एक प्रकार से इन नाकों पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के तौर पर नियुक्त किया है। ये अधिकारी बारी-बारी से अपने अपने नाकों पर ड्यूटी देंगे। उनका शैड्यूल एक अधिकारी का सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक, दूसरा अधिकारी दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक और तीसरा अधिकारी रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नियुक्त रहेंगे। इसके अलावा इन नाकों नियुक्त 3 पुलिसकर्मी 12 घंटे नाकास्थल पर ही आराम तो 3 पुलिसकर्मी नियुक्त रहेंगे। 

शांतिपूर्ण चुनाव में जनता करे सहयोग : एस.पी. 
इस बारे में एस.पी. गंगाराम पूनिया ने बताया कि पुलिस ने जिले में विधानसभा चुनावों को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए अतिरिक्त नाकेबंदी करनी शुरू की है। यह काम शुक्रवार से शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इन नाकों से गुजरने वाले हर वाहन को बारीकी से चैक किया जाएगा। एस.पी. ने बताया कि पुलिस के इस अभियान में आमजन को भी सहयोग करना चाहिए, ताकि जिले में शांतिपूर्वक मतदान करवाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static