खूंखार शूटर योगराज गिरफ्तार, पुलिस से छिपकर यूपी में करता था जिम ट्रेनर की नौकरी

3/11/2020 10:03:15 PM

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए राजू बसौदी, सम्पत नेहरा सहित लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर "योगराज राज" उर्फ पिंकी को उत्तर प्रदेश के वृन्दावन से गिरफ्तार किया है। योगराज अंबाला के एक और पंचकूला के 11 मामलों में वांछित था और हरियाणा पुलिस ने इस पर 50 हजार का इनाम रखा हुआ था।

डीएसपी राम कुमार ने बताया कि कालका के रहने वाले योगराज उर्फ पिंकी के नामी गिरामी गैंगस्टर राजू बसौदी, लॉरेंस बिश्नोई, सम्पत नेहरा, काला राणा, मिन्नी चीमा, जोगा और दीपक बनूर के साथ सम्बन्ध रहे हैं। योगराज एक वांछित और 50 हजार का इनामी अपराधी है और पकड़े जाने के डर से आजकल वो उत्तर प्रदेश के कानपुर में किराए के मकान में रह रहा है और जिम ट्रेनर की नौकरी करने लगा है। 

पुलिस के अनुसार 29 साल का योगराज वांछित और खूंखार शूटर रहा है और इसने अपने साथी मोहित मेन्टल, बिंदु उर्फ जगपाल, शुभम उर्फ बिगड़ी के साथ नारायणगढ़, जिला अंबाला में हत्या मामले में मुख्य गवाह पूर्ण चंद, वासी महुवा खेड़ी की ह्त्या करके फरार हो गया था। रणधीर सिंह हत्याकाण्ड के साथ पूर्णचंद की गोली मार कर हत्या में भी यह वांछित था।

डीएसपी के मुताबिक पुलिस ने गैंगस्टर राजू बसौदी के गिरफ्तार होने व पूछताछ में नाम आने पर सीआईए-2 के इन्स्पेक्टर अमन कुमार की टीम ने इसे वृन्दावन से गिरफ्तार किया है। आज इसे अदालत में पेश करके 7 दिन का पुलिस रिमांड लिया जाएगा। योगराज के खिलाफ अंबाला में एक और पंचकूला व नारायणगढ़ में अवैध हथियार और हत्या के 11 मामले दर्ज हैं। 

Shivam