आपके घर का सपना कूड़े में पड़ा है, देख लो...(video)

7/17/2017 2:20:33 PM

बल्लभगढ़ (अनिल राठी):बल्लभगढ़ की रहने वाली नीता तिवारी के हाथ में जो फॉर्म है। दरअसल वो प्रधानमंत्री की उस योजना से जुड़ा है, जिसका मकसद बेघरों को छत दिलाने से हैं व उन्हें सरकारी मकान दिलाने से हैं। मगर बल्लभगढ़ में इस योजना का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के ये फॉर्म कूड़े के ढेर में बदल चुके हैं और ये हम नहीं बल्कि ये तस्वीरें कह रही हैं। 

कूड़े में पड़े ये फॉर्म वही दस्तावेज हैं जो लोगों ने स्थानीय कार्यालय में इस योजना के तहत जमा कराए थे। इसमें लोगों के फोटो, आधार कार्ड और पहचान पत्र भी लगे हैं। अब इन्हीं दस्तावेजों का इस्तेमाल अगर किसी आपराधिक गतिविधि को अंजाम देने के लिए हो जाए तो फिर इसकी जिम्मेदारी आखिर किसकी होगी। 

घर का सपना जब लोगों ने कूड़े में पड़ा देखा तो अधिकारियों के कार्यालय पहुंचे मगर अधिकारी नदारद रहे न किसी ने जवाब दिया, न किसी ने इन लोगों की खैर खबर ली।

अब लोगों में गुस्सा है इस बात का है कि प्रधानमंत्री के नाम पर चल रही योजना के जरिए लोगों को बेवकूफ क्यों बनाया जा रहा है और गुस्सा इस बात का भी कि जब मकान देने ही नहीं हैं तो फिर लोगों के कीमती दस्तावेजों को मांग कर उन्हें इस तरह कूड़े में फेंकने की नौबत क्यों आ रही है।