बुजुर्गों को नही मिल रही पेंशन, डाकखाने में जमा पैसे भी नही निकाल पा रहे ग्रामीण

10/26/2019 5:39:29 PM

डेस्कः साल का सबसे बड़े त्यौहार दीपावली की रौनक हर ओर छाई हुई है। हर कोई खरीदारी में व्यस्त है। बेटियों के घर सिंधारा देने के लिये भाई जा रहे हैं लेकिन बामड़ौली गांव के बुजुर्ग और किसान परेशान है। त्यौहार पर घर खर्च के लिये और खेती किसानी के लिये इनके पास पैसे नही हैं। दरअसल गांव के बुजुर्गों को पेंशन नही मिली है। पेंशन न मिलने पर बुजुर्ग माता पिता अपनी बेटियों को शगुन भी नही दे पा रहे हैं। डाकखाने में जमा पैसा निकल नही पा रहा है इसलिये किसान भी परेशान है क्योंकि उसे खाद बीज और घर खर्च के लिये खुद अपना जमा पैसा जो निकालना था। लेकिन डाकखाने की मशीन खराब है ।   

इंटरनेट कनेक्शन नही होने के कारण मशीन काम नही कर रही है और मशीन के काम नही करने के कारण ही डाकखाने से कोई लेन देन नही हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि डाकखाने के कर्मचारियों ने मशीन को ठीक कराने और इंटरनेट कनेक्शन के लिये कोई काम नही किया इसीलिये 14 दिनों से वो लोग धक्के खा रहे हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से तुरन्त समस्या का समाधान करने और डाकिया के तबादले की मांग की है।

उधर डाकखाने के कर्मचारियों का कहना है कि नई मशीन और 4 जी इंटरनेट के लिये कई बार लिखा गया है लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई। बहरहाल प्रशासन की छोटी सी लापरवाही ने सैंकड़ो परिवारों की दीपावली की खुशियों पर संकट डाल दिया है। मजबूरी में ग्रामीण कह रहे हैं कि उन्हे पेंशन पुराने तरीके से ही मिले तो अच्छा है क्योंकि हर बार नया झंझट पेंशन के लिये होता ही रहता है।

Isha