Bhiwani: करंट लगे व्यक्ति ने इलाज के दौरान 8 दिन बाद तोड़ा दम, 2 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

4/28/2023 1:37:00 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : भिवानी जिले के आसलवास दुबिया गांव में दो बच्चों के पिता की करंट लगने से मौत हो गई। परिजनों ने गांव के ही चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। शव लघु सचिवालय के बाहर रखकर कार्यवाही की मांग की है। एक घंटे से भी ज़्यादा समय के बाद पुलिस के आश्वासन के बाद परिजन शव उठाने को तैयार हुए। 


परिजनों का आरोप- जबरन चढ़ा दिया था बिजली की लाइन पर 

लोग लघु सचिवालय में अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं, पर ये लोग यहां शव लेकर आए हैं। ये लोग आसलवास दुबिया गांव के हैं। इनका आरोप है कि गांव के 38 वर्षीय जंगबीर को गांव के ही चार लोगों ने खेतों में बिजली की लाइन पर जबरन चढ़ा दिया था। जिससे जंगबीर की करंट लगने से मौत हो गई। सूचना पाकर डीएसपी हैडक्वाटर आर्यन चौधरी व सिविल लाइन थाना एसएचओ इंस्पेक्टर पवन शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। 


8 दिन बाद उपचार के दौरान हुई मौत


मृतक के भाई मुकेश ने बताया कि गांव के ही तीन-चार लोग उसके भाई जंगबीर को अपने खेत में लेकर गए थे। वहां उन्होंने उसके भाई को अपने ट्रांसफ़र के फ्यूज़ लगाने के लिए पोल पर जबरन चढ़ा दिया। उसने बताया कि इस दौरान लाईमेन सतीश ने बिजली लाइन काटने से मना किया था। पर वो लोग नहीं माने और जब उसका भाई उपर चढ़ा तो करंट के झटके से दूर जा पड़ा और 8 दिन बाद उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। 


वहीं मृतक के पड़ोसी शेर सिंह ने भी यही आरोप लगाए। उसने बताया कि जब जंगबीर को करंट लगा तो वहीं लोग उसे भिवानी के चुघ अस्पताल लेकर आए, पर जब उसे हम हिसार अस्पताल लेकर गए तो रास्ते में जंगबीर ने सारी घटना बताई कि किस प्रकार बिजली लाइन काटे बिना उसे जबरन पोल पर चढ़ाया और उसे करंट लगा। पड़ोसी शेर सिंह ने चारों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ़्तार करने की मांग की है। 


किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा- एसएचओ पवन शर्मा

इस पूरे मामले पर सिविल लाइन थाना एसएचओ इंस्पेक्टर पवन शर्मा ने बताया कि सरकार व बिजली बोर्ड की तरफ़ से मृतक के परिजनों को हर संभव आर्थिक मदद दिलाई जाएगी। साथ ही भरोसा दिलाया कि किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। इंस्पेक्टर पवन शर्मा ने कहा कि पीड़ितों को कोई डर होगा तो उन्हें पुलिस सुरक्षा भी दी जाएगी। फिलहाल पुलिस अधिकारी ने परिजनों को आरोपियों को गिरफ्तार करने, पुलिस सुरक्षा व आर्थिक मदद करवाने का भरोसा देकर समझा-बूझा कर भेज दिया। पर बड़ा सवाल ये है कि जंगबीर की मौत हत्या है या हादसा, जिसे सुलझाना पुलिस के लिए किसी पहली से कम नहीं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana