पंप ऑपरेटर के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सचिवालय के बाहर किया प्रदर्शन, सीएम ने नाम ज्ञापन भी सौंपा

1/31/2023 3:42:36 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): शहर में पब्लिक हेल्थ सहित विभिन्न विभागों में लगे ग्रामीण ट्यूबवेल ऑपरेटर ने अपनी मांगों को लेकर जिला सचिवालय के बाहर के जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान सीएम ने नाम ज्ञापन भी सौंपा गया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे जल्द पूरा नहीं हुई तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे।

बता दें कि पब्लिक हेल्थ ग्रामीण ट्यूबवेल ऑपरेटर ऑर्गनाइजेशन एसोसिएशन के बैनर तले जिले के तमाम पंप ऑपरेटर महाराणा प्रताप चौक स्थित नहेरू पार्क में एकत्रित हुए। इस दौरान पैदल प्रदर्शन करते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला सचिवालय पहुंचे। वहीं कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने हरियाणा सरकार द्वारा उन्हें फुल टाइम कर्मचारी बनाने पर धन्यवाद करने साथ ही पुरानी मांगे भी दोहराई। कर्मचारियों ने बताया कि 20 अक्टूबर 2022 को बीएमएस के नेतृत्व में जन स्वास्थ्य, विकास एवं पंचायत पंचायत विभाग के कर्मचारियों की चंडीगढ़ में अधिकारियों के साथ मीटिंग हुई थी। जिसमें विभिन्न पदनाम को समाप्त कर एक ही नाम वाटर वर्क्स यानी जलकर्मी बनाने पर सहमति बनी थी।

इसके अलावा ईपीएफ, ईएसआई, नौकरी के दौरान किसी कारण मृत्यु होने पर मृतक कर्मचारी के स्थान पर किसी आश्रित को नौकरी देने पर सहमति बनी थी। इसके लिए जनस्वास्थ्य विभाग ने पंचायतों को हैंड ओवर और नॉन हैंडओवर दोनों योजनाओं में लगे कर्मचारियों का एक महीने में डाटा देने का वायदा किया था, लेकिन 3 माह बाद भी आधा अधूरा डाटा दे दिया। डाटा में 2110 कर्मचारी दिखाए गए है, जबकि वर्तमान में 6 हजार से अधिक कर्मचारी पॉर्टल पर है। उन्होंने सीएम के नाम सौंपे ज्ञापन में इन मांगों को तुरंत प्रभाव से लागू करने की मांग के साथ ही मांगे पूरी नहीं होने पर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)      

 

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma