स्कूल में जला मासूम का चेहरा, शिक्षकों ने घर भेज झाड़ा पल्ला

5/2/2018 1:00:44 PM

पानीपत(अनिल कुमार):  प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षको की लापहरवाही के मामले रुकने का नाम नही ले रहे है। एक ऐसा ही मामला पानीपत के सैनीपुरा स्थित सरकारी स्कूल से सामने आया है। यहां एक पांच साल के मासूम बच्चे के चहरे पर किसी साथी ने गर्म दलिया डाल दिया, लेकिन शिक्षकों ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए उसे हॉस्पिटल ले जाने की बजाय उसके घर छोड़ आए।

ये तस्वीरें पानीपत में स्थित सैनीपुरा स्कूल के पास झुग्गी की है। तस्वीरे आपको विचलित कर सकती है। तस्वीर में दिखाई देने वाला ये पांच साल का मासूम जिसका चेहरा बिल्कुल जल चुका है। इस स्कूल में पहली क्लास में पढ़ता है। इलाज के पैसे भी इस परिवार के पास नही है।

दरअसल, सैनीपुरा सरकारी स्कूल में ये बच्चा स्कूल में मिलने वाला मिड-डे-मिल वाला दलिया खा रहा था। तभी किसी साथी ने उसके चेहरे पर गर्म दलिया डाल दिया। जिससे बच्चे का चेहरा जल गया। वहीं स्कूल की महिला टीचर ने बच्चे की पिटाई कर उसे घर भेज दिया।

जब इस मामले के बारे में शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बच्चे के इलाज के लिए 500 रुपए दे दिए है। अब सवाल ये उठता है कि क्या 500 रुपए से बच्चे का इलाज हो सकता है। वही अधिकारी मामले में कार्यवाही की बात भी कर रहे है।


 

Rakhi Yadav