किसान ने जहर खाकर की आत्महत्या, मरने से पहले बेटे से बोला- 'सब कुछ बर्बाद हो चुका है'

3/24/2020 4:45:31 PM

पलवल (गुरुदत्ता)-  पलवल, बरसात व ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसल व कर्ज से परेशान किसान ने खेतों पर जहर खाकर आत्हमत्या कर ली। ज्ञात रहे कि पिछले दिनों तेज बरसात व ओलावृष्टि से अधिकतर फसलें नष्ट हो गई थी जिसकी वजह से किसान काफी परेशान था। बहीन थाना पुलिस ने मृतक किसान के पुत्र की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकाकी के अनुसार गांव आली ब्राहमण निवासी गौरव ने बताया कि उसके पिता दुर्गाराम ने कुछ जमीन पट्टे पर ले रखी थी और किसी से कर्ज लेकर जमीन पर फसल उगाई थी लेकिन पिछले दिनों हुई तेज बरसात व ओलावृष्टि से सारी फसल पूरी तरह नष्ट हो गई। परिवार की भी आर्थिक स्थिति सही नहीं है जिसकी वजह से पीडि़त के पिता दुर्गाराम परेशान रहने लगे। सोमवार की सुबह 11 बजे पीडि़त जब खेतों पर पहुंचा तो देखा कि उसके पिता उल्टियां कर रहे थे। पीडि़त ने अपने पिता से उल्टी करने का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि सब कुछ बर्बाद हो चुका है जिसकी वजह से उसने जहर खा लिया है। पीडि़त ने इसकी सूचना तुरंत परिवार को दी। परिवार की मदद से पीडि़त ने अपने पिता को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में उपचार के दौरान मंगलवार की सुबह पीडि़त के पिता दुर्गाराम की मौत हो गई।

पुलिस जांच अधिकारी जगदीश चंद ने बताया कि उन्हें अस्पताल से सूचना मिली की किसी व्यक्ति की जहर खाने के कारण मौत हो गई। सूचना मिलते ही वे अस्पताल पहुंचे और शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया।

Isha