बेटी की हत्या के बाद समझौते के दबाव से आहत पिता ने लगाई फांसी

3/10/2018 2:06:12 PM

चरखी दादरी(प्रदीप साहू): चरखी दादरी जिले के गांव पालड़ी में बीती रात एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि मृतक की बेटी के ससुरालियों ने एक वर्ष पूर्व हत्या कर दी थी। इस केस में लगातार समझौते का दबाव बनाया जा रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में लाया गया। पुलिस ने इस संबंध में मृतक के भाई की शिकायत पर हेंगिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

गांव पालड़ी निवासी सुभाष ने बीती रात अपने मकान में छत पर बने कमरे में रस्सी की सहायता से फांसी का फंदा लगा लिया। देर रात परिजनों ने उन्हें फंदे पर लटका देखा तो घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल लाया गया। 

अस्पताल में पहुंचे परिजनों ने बताया कि मृतक सुभाष की बेटी की शादी दो वर्ष पूर्व महेंद्रगढ़ के एक गांव में की थी। शादी के एक वर्ष बाद गर्भवती बेटी की दहेज को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने हत्या कर दी थी। यह मामला नारनौल कोर्ट में चल रहा था। कुछ रोज पूर्व ससुराल पक्ष के लोग सुभाष के पास आए और केस का फैसला करवाने के लिए दबाव बनाया। ससुराल पक्ष द्वारा केस में समझौता नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। जिससे आहत होकर सुभाष ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

वहीं पुलिस जांच अधिकारी एएसआई पवन कुमार ने बताया कि परिजनों के बयान पर ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ हेंगिंग का केस दर्ज किया है। वहीं शव का चिकित्सकों के पैनल से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा जाएगा। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।