कृषि कानूनों के खिलाफत की आग ऐलनाबाद में भी भड़की, केन्द्र सरकार पुतला फूंका

12/5/2020 6:16:19 PM

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना): केंद्र सरकार द्वारा पास तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जहां पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं और ट्रैक्टर ट्रॉलियां को ही अपना आशियाना बना कड़कड़ाती सर्दी की रातों में वहीं सड़कों पर ही सोते हैं। वहीं इन तीन कृषि कानूनों के विरोध की आग आज ऐलनाबाद में भी भड़क उठी। विभिन्न किसान संगठनों ने लामबन्द हो रोष स्वरूप ट्रैक्टर रैली निकाली जिसमें हजारों की संख्या में किसान शामिल हुए। 

आज सुबह ही किसान अपने ट्रैक्टर लेकर सिरसा रोड अम्बेडकर चौक के नजदीक एकत्रित होना शुरू हो गए। किसानों ने अम्बेडकर चौक से होते हुए पंचमुखी चौक की तरफ से पूरे बाजार में यह ट्रैक्टर रैली निकाली और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मोदी सरकार को कोसते हुए किसानों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी फूंका। रैली के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद रहा।

किसान संगठन के नेता प्रकाश सिहाग ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में अध्यादेश लाए जो किसान विरोधी तीन कृषि कानून बन गए हैं। इससे उन्होंने सिद्ध कर दिया है कि वह किसान का भला नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की मंशा यह है कि वह किसानों की भूमि छीन कॉरपोरेट सेक्टर के हाथों में देना चाहती है। 

Shivam