विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों को खट्टर सरकार का तोहफा...

7/30/2019 5:32:46 PM

चंडीगढ़ (ब्यूरो): हरियाणा विधानसभा चुनाव निकट है जिसकी तैयारी के लिए भाजपा कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। ‘सबका साथ सबका विकास’ के नारे को साथ लेकर चलने वाली भाजपा सरकार ने कर्मचारियों के लिए चुनाव से पहले खुशखबरी दी है। इस कड़ी में हरियाणा सरकार में वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि हरियाणा सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को 1 अगस्त 2019 से  सातवें वेतन आयोग के अनुसार मकान किराया भत्ता देगी।



उन्होंने बताया कि सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के 3 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को सालाना करीब 1920 करोड़ का लाभ मिलेगा। बता दें कि 22 जुलाई को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कर्मचारियों और ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी जिसके बाद मकान किराया भत्ता देने की घोषणा थी।

मुख्यमंत्री ने एक घोषणा की थी कि उनकी सरकार 1996 से बंद किए गए मृत कर्मचारियों के आश्रितों के लिए भूतपूर्व नीति को दोबारा शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि नई नीति 1 अगस्त 2019 से लागू होगी। खट्टर ने कहा कि मृतक कर्मचारी जिनकी उम्र 52 साल या उससे कम है या 5 साल से अधिक की सेवा पूरी कर चुके हैं, को योजना के तहत कवर किया जाएगा।

Edited By

Naveen Dalal