नींद की झपकी आने पर छात्रा को बनाया मुर्गा, बच्चों को बिठाया कमर पर, टूटी टांग

3/14/2020 9:57:36 AM

जुलाना (पांचाल) : गांव पौली के प्राथमिक स्कूल में जे.बी.टी. अध्यापक संजय ने चौथी कक्षा की 8 वर्षीय छात्रा राखी को नींद की झपकी आने पर मुर्गा बना दिया। राखी को मुर्गा बनाने के बाद उसकी पीठ पर 2-3 बच्चे बिठा दिए जिनके वजन से राखी की टांग टूट गई। चपड़ासी ने राखी को घर तक पहुंचाया। परिजनों ने राखी को जुलाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल करवाया तो डाक्टरों ने उसकी गंभीरावस्था को देखते हुए रोहतक पी.जी.आई. में रैफर कर दिया।

परिजनों ने अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। स्कूल प्रबंधन कमेटी पौली कुलदीप प्रधान ने कहा टांग टूटने पर भी छात्रा को आरोपी अध्यापक घर तक नहीं लेकर आया। प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर अध्यापक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जाएगी। जे.बी.टी. अध्यापक संजय ने कहा उन पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद और झूठे हैं। स्कूल के छुट्टी होने से 10 मिनट पहले की घटना है। पांव की जांच की तो उन्हें लगा कि मौच आ गई है। छात्रा को चपड़ासी के माध्यम से घर भेज दिया गया था। 

खंड शिक्षा अधिकारी शिवनरायण शर्मा ने कहा प्राचार्य के माध्यम से मामले का पता चला है। मामले की गहनता से जांच करवाई जाएगी। अगर अध्यापक  की मामले में संलिप्ता मिलती है तो शिक्षा विभाग को अध्यापक  के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

Isha