उत्पात मचा रहे राम रहीम के गुंडाें से अकेले भिड़ गया ये गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान

8/29/2017 5:11:12 PM

पंचकूला: साध्वियाें से रेप के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने साेमवार काे गुरमीत राम रहीम काे 20 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। इससे पहले काेर्ट ने 25 अगस्त काे राम रहीम काे दाेषी करार दिया था। जिसके बाद भड़की हिंसा में बाबा के अनुयायियाें ने जमकर उत्पात मचाया। इस हिंसा में 33 लाेगाें की माैत आैर 250 के करीब लाेग घायल हाे गए।

हिंसा इस कदर बेकाबू हाे गई थी कि उन्हें संभाल पाना पुलिस प्रशासन के लिए मुश्किल हो गया था। यहां तक कि पुलिस कर्मी भी पीछे हटने लगे थे। इस दाैरान कामनवेल्थ गेम के गाेल्ड मेडलिस्ट पहलवान अनिल कुमार ने उपद्रवियाें के खिलाफ माेर्चा संभाला। हरियाणा पुलिस के 37 वर्षीय इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने उनका सामना किया। जबकि उनके पास सुरक्षा के लिए सिर्फ छड़ी और एक हेलमेट था।

उपद्रवियाें से डरकर पीछे भाग रहे साथी पुलिसकर्मियाें काे अनिल ने फटकार लगाई आैर कहा कि आपको शर्म आनी चाहिए। लोग हम पर हंसेंगे। मुझे अपने हथियार दो, मैं उनसे अकेले निपट लूंगा।

कैसे डेरा समर्थकों को मिले हथियार?
हरियाणा पुलिस ने शुरू में दावा किया था कि उन्होंने पंचकूला में प्रवेश करने से पहले डेरा समर्थकों को निशस्त्र बनाया था। उनके पास कोई हथियार नहीं है। हालांकि, जब हिंसा फैली, उनमें से कई लोगों के पास लोहे की छड़, पेट्रोल की बोतलें और लाठियां थी।