अमरीका में हुए करनाल के युवक की हत्या का मामला, सरकार ने की 10 लाख रुपए आर्थिक सहायता

3/1/2020 3:32:31 PM

करनाल(के.सी. आर्य)- असंध क्षेत्र के गांव उपलाना के युवक की अमेरिका में हत्या के बाद उसके शव को यहां लाने की कवायद तेज हो गयी है। मामले में आर्थिक मदद के लिए कई लोग आगे आये। इसके साथ ही सरकार ने भी 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद कर दी है। साथ ही परिवार का हालत को देखते हुए मृतक की पत्नी को डीसी रेट पर नौकरी दिए जाने की घोषणा की है। मालूम हो कि शव को भारत लाने में 25 लाख रुपये खर्च होने हैं, वो पूरे हो चुके हैं।

संभावना जताई जा रही है कि आगामी दस से 12 दिनों में शव भारत पहुंच जाएगा।अमेरिका में युवक ही हत्या के बाद आर्थिक तंगी के चलते मृतक का शव कैसे लाया जाय, इसी जद्दोजहद के चलते मनिंदर के परिजनों ने उपायुक्त निशांत कुमार यादव से भेंट कर आर्थिक मद्द की गुहार लगाई। उपायुक्त ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना दिखाते हुए पहले केंद्रीय विदेश मंत्रालय से संपर्क कर मामले को उठाया और फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संज्ञान में जानकारी दी।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए तुरंत 10 लाख रुपये की आर्थिक मद्द करने के साथ-साथ मृतक की विधवा को उसकी योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से पीड़ित परिवार के लिए की गई मदद मिल गई है। अब आर्थिक मदद से मनिंदर के परिजन अब अमेरिका से उसके शव को भारत ला सकेंगे। 

Isha