बेटियों की सुरक्षा न कर सकने वाली सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं : केजरीवाल

9/28/2018 10:15:31 AM

कुरूक्षेत्र(रणदीप रोर): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिस प्रदेश की सरकार अपनी बेटियों की सुरक्षा नहीं कर सकती, उसको सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। हरियाणा में दुष्कर्म, छेड़छाड़, लूटपाट, हत्याओं के मामले सबसे ज्यादा हो रहे हैं। प्रदेश में जिस प्रकार से अपराधों का ग्राफ बढ़ रहा है, उससे साफ जाहिर है कि हरियाणा सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है। केजरीवाल संत समारोह में शामिल होने के बाद पत्रकारवार्ता कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि यदि देश-प्रदेश को आगे बढ़ाना है तो बच्चों को अच्छी शिक्षा, लोगों को बेहतर स्वास्थ्य व बुनियादी सुविधाएं प्राथमिकता से उपलब्ध करवानी होंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य व बिजली-पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं पर उल्लेखनीय काम कर रही है। दिल्ली में सरकारी स्कूलों का स्तर सुधारकर उन्हें निजी स्कूलों से बेहतर बनाया जा रहा है। हरियाणा में सरकारी स्कूलों में ही छात्राएं सुरक्षित नहीं हैं। 

उन्होंने कहा कि अगले माह से हरियाणा के गांव-गांव जाकर लोगों के सामने अपनी सरकार के कामकाज और हरियाणा सरकार के कामकाज का ब्यौरा रखेंगे। वे हरियाणा के लोगों से पूछेंगे कि उन्हें बच्चों का बेहतर भविष्य, स्वास्थ्य चाहिए तो आम आदमी पार्टी को वोट देकर समर्थन करें और जाति-पाति, धर्म के नाम पर लडऩा-झगडऩा है तो कांगे्रस, भाजपा, इनैलो के साथ लगे रहें जिन्होंने वर्षों तक हरियाणा के लोगों को उज्ज्वल भविष्य देने की बजाय जनता को आपस में लड़वाने का काम किया।

Rakhi Yadav