सरकार ने सेना के साथ केवल दुर्भावना से काम किया : सुर्जेवाला

6/29/2018 12:40:27 PM

हिसार(अरोड़ा): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि भारतीय सेना के साथ दुर्भावना से काम करने वाली मोदी सरकार बड़ी-बड़ी बातें कर रही है। सेना के जवानों के साथ हो रही नाइंसाफी को लेकर मोदी सरकार पर सुरजेवाला ने कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा सेना से दुर्भावना का इससे बड़ा प्रमाण क्या होगा कि रेजिमेंट अलाउंस घटाकर आधा कर दिया। 

एक साल से भारतीय सेना के अधिकारियों का राशन मोदी सरकार ने बिना कोई कारण बताए बंद कर रखा है। सेना की कैंटीन पर मोदी जी और जेटली जी ने जी.एस.टी. लगा दिया है। सुर्जेवाला ने कहा कि सेना के प्रति मोदी सरकार का दुराग्रह और खोखली बातें इस बात से साबित होती हैं कि सरकार ने बजट में कटौती कर और आधुनिक उपकरण मुहैया न करवाकर देश की सेना से सौतेला व्यवहार किया है। रक्षा मामलों की संसदीय समिति ने चौंकाने वाली बात यह कही है कि मोदी सरकार ने चालू खरीद भी पूरी करने के लिए पैसा तक नहीं दिया है। 

सुर्जेवाला ने कहा कि मोदी सरकार के झूठे जुमलों से ऊपर उठकर देश अब जवाब मांग रहा है। सुर्जेवाला ने कहा कि  कांग्रेस पार्टी ने आतंकियों के खिलाफ  किए गए सॢजकल स्ट्राईक और देश के खिलाफ  आतंकी मसूबों को ध्वस्त करने के लिए देश की सेना को धन्यवाद दिया था, लेकिन मोदी सरकार और बी.जे.पी. देश के सैनिकों और सर्जिकल स्ट्राईक का राजनीतिक फायदा उठाने के लिए हर हथकंडा अपनाने की कोशिश कर रही है। 

दुर्भाग्य से बी.जे.पी. ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी सर्जिकल स्ट्राईक का लज्जाजनक तरीके से इस्तेमाल किया था। सुरजेवाला ने सवाल किया कि जब-जब मोदी और अमित शाह की बी.जे.पी. पर असफ लता का संकट मंडराता है, तब-तब उन्हें सेना के शौर्य को सियासी तौर पर भुनाने की याद क्यों आती है। 

सुरजेवाला ने कहा कि कूटनीतिक और सामरिक निर्णय राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करने के लिए खामोशी से लिए जाते हैं, छाती पीटने के लिए नहीं। सुर्जेवाला ने सवाल पूछा कि क्या इस तरह का वीडियो जारी कर मोदी सरकार देश की सुरक्षा के बुनियादी ढांचे को खतरे में नहीं डाल रही है।
 

Rakhi Yadav