प्रिंसिपल के सिर चढ़ा ‘इश्क का भूत’, बोला- आप जब हंसकर बोलीं, मुझे तभी पसंद आ गईं थी

9/12/2018 12:03:28 PM

पानीपत(संजीव): मिड-डे मील योजना के तहत रिक्त कुक के पद पर काम करने की गुहार लेकर पहुंची एक महिला के साथ सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा उसे अपने जाल में फांसकर उसका फायदा उठाने की कोशिश करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले का उस समय भंडाफोड़ हुआ, जब महिला ने परिजनों को सारे मामले के बारे में बताया। जिसपर परिजन भड़क उठे और सरकारी स्कूल में जा पहुंचे। जहां पर घंटों तक प्रिंसिपल के साथ गर्मागर्मी हुई तथा गर्मागर्मी को बढ़ता देख मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा। बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पीड़िता की शिकायत पर आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

थाना शहर के अंतर्गत एक गांव की महिला ने बताया कि उसके ही गांव के सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल उसे करीब डेढ़ महीने से नौकरी पर लगाने का झांसा देकर उसके साथ मोबाइल पर बातचीत करता था। हद तो उस समय हो गई, जब रंगीले प्रिंसिपल ने महिला से प्यार की पींगें चढ़ानी शुरू कर दी। रंगीन मिजाज आरोपी मौका पाते ही महिला से फोन पर रोमांटिक बातें करता था। आरोपी महिला की हर परेशानी को दूर करने व उनके समाधान बारे उसे लालच भी देता रहा। लेकिन महिला ने आखिर में तंग होकर पूरी घटना के बारे में अपनी सास व अन्य परिजनों को अवगत करवाया। 

जिस पर भड़के परिजनों ने कई घंटे तक सरकारी स्कूल में पहुंचकर हंगामा भी किया। बाद में मामला महिला थाने में पहुंच गया। जहां पर महिला ने पुलिस को वह रिकाॄडग भी सुनाई है, जिसमें आरोपी द्वारा 3 मिनट 43 सैकेंड रंगीन मूड़ में जो बातें की गई है। हालांकि पुलिस ने महिला को ऑडियो क्लिप की एक सी.डी. तैयार करवाकर उन्हें जमा करवाने की भी बात कही है। वहीं, आरोपी लवगुरु की ऑडियो सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई कि जिस शिक्षक के कंधे पर देश की भावी पीढ़ी तैयार करने की जिम्मेदारी है, वह ऐसी घिनौनी हरकतें भी कर सकता है।

आरोपी को हटाने की मांग
पीड़िता के परिजनों द्वारा किए गए हंगामे की सूचना जब विद्याॢथयों के परिजनों को लगी तो वे भी भड़क उठे तथा प्रशासन से मांग की है कि इस प्रकार के शिक्षक को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर देना चाहिए, क्योंकि उसके द्वारा की गई हरकतों से बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। परिजनों का कहना है कि विद्यालय शिक्षा का मंदिर है और बच्चों के लिए शिक्षक भगवान से कम नहीं होते। जबकि ऐसे शिक्षक पद की गरिमा को कलंकित कर रहे हैं। 

करीब सालभर पहले पति की हुई थी मौत
पीड़िता ने बताया कि उसके पति मधुमेह से पीड़ित थे, जिसके चलते करीब सालभर पहले उनकी मृत्यु हो गई थी। उसके 3 बच्चे हैं। पति की मौत के बाद घर का सारा बोझ उसके कंधे पर आ गया था। इसकी वजह से वह नौकरी की तलाश में परेशान चल रही थी। किसी ने उसे बताया कि उसके गांव के ही सरकारी स्कूल में मिड-डे मील में स्कीम के तहत कुक का पद खाली है। उसी के लिए वह प्रिंसिपल से मिली थी।

वायरल ऑडियो में इस तरह से हुई बात

प्रिंसिपल: हैलो...बोल रही हो, घर पर हो।
महिला: हांजी सर जी,


प्रिंसिपल: और सुनाओ, घर हो, ठीक हो न।
महिला: ठीक है सर जी

प्रिंसिपल: जिस दिन ऑफिस में आए, जिस दिन आप हंसकर बोलीं, मुझे उसी दिन आप पसंद आ गईं थी।
महिला: ठीक है सर जी


प्रिंसिपल: आप 101 परसैंट मेरी पसंद हो।
महिला: आपके सामने तो वो प्रधान आई थी, वो भी तो हंस रही थी।


प्रिंसिपल: उसका क्या है? हंसने का आपका तरीका अलग था, मैं सिर्फ आपकी मानता हूं, जो आप कहोगे, वैसा ही चलेगा, वैसे वो कौन थी?
महिला: मेरी रिश्तेदार थी


प्रिंसिपल: नौकरी की कल चिट्ठी भेजकर करवा लूं, फिर
महिला: हांजी सर जी

प्रिंसिपल: जब आपका मेरा मन ही मिल गया है तो हम आपस में कह सकते हैं ना।
महिला: जी सर जी


प्रिंसिपल: पर, शर्त ये है कि ना आप मेरी बात किसी को कहना, ना मैं कहूंगा
महिला: जी


प्रिंसिपल: कसम है, वादा है, कसम है मेरी
महिला: जी


प्रिंसिपल: एक अन्य गरीब महिला भी नौकरी के लिए आई थी, लेकिन मैंने उसे नहीं लगाया
महिला: ठीक है जी


प्रिंसिपल: फिर मैं एक कमरा लेना चाहता हूं, बताओ अंसल में लू या फिर कहीं ओर...
महिला: रुको सर जी


प्रिंसिपल: क्या हुआ?
महिला: मुझे लगता है कि मुझे कोई आवाज लगा रहा है, दरवाजे पर
प्रिंसिपल: ठीक है ठीक है।

Rakhi Yadav