2 महीने की सैलरी देने से अस्पताल ने किया इंकार, डॉक्टर ने पत्नी संग गेट पर लगाई चाय की रेहड़ी

5/16/2020 5:19:28 PM

करनाल (के.सी.आर्य)- कोरोना महामारी में अपनी जान की परवाह किए बिना डॉक्टर्स अपनी सेवाएं निभा रहे है, लेकिन हरियाणा के करनाल जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो बेहद शर्मनाक है।करनाल में एक डॉक्टर को अस्पताल के खिलाफ अनोखे तरीके से विरोध करना पड़ा। दरअसल, यहां के केयर पार्टनर हॉस्पिटल के डॉक्टर गौरव का आरोप है कि अभी तक  उसे 2 महीने की सैलरी और 4 महीने का ओवर टाइम नहीं दिया है। जब उसने अपना बनता हक मांगा तो अस्पताल ने उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया, जिसके बाद डॉक्टर ने विरोध प्रदर्शन करते हुए उसी हॉस्पिटल के बाहर अपनी पत्नी के साथ चाय की रेहड़ी लगा ली।  

डॉक्टर गौरव सफेद कोट डाले सड़क पर रेहड़ी लगाकर चाय बेच रहा है। गौरव का कहना है कि वे लंबे समय से करनाल के केयर पार्टनर हॉस्पिटल में कार्यरत था , लेकिन हॉस्पिटल ने इसे बाहर निकाल दिया और डॉक्टर ने विरोध करते हुए अपनी पत्नी के साथ उसी हॉस्पिटल के बाहर चाय की रेहड़ी लगा ली। डॉक्र गौरव का आरोप है कि हॉस्पिटल ने पहले नौकरी छोड़ने का दबाव बनाया उसके बाद ग़ाज़ियाबाद इसी हॉस्पिटल की दूसरी ब्रांच में ट्रांसफर कर दिया और जब डॉक्टर ने वहां जाने से मना कर दिया और अपनी 2 महीने की सैलरी और 4 महीने का ओवर टाइम मांगा तो हॉस्पिटल की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। जवाब ना आने पर डॉक्टर गौरव ने विरोध करते हुए उसी हॉस्पिटल के बाहर चाय के रेहड़ी लगाकर चाय बनाने लगा। इसके बाद हॉस्पिटल प्रबंधन ने उन्हें हॉस्पिटल से बाहर का रास्ता दिखा दिया । 

वहीं इस मामले में हॉस्पिटल प्रबंधन अपनी सफाई देते हुए कहा कि हमने पहले इनका ट्रांसफर किया था पर ये वहां जाना नहीं चाहते थे। उसके बाद उन्होंने यहां चाय की रेहड़ी लगा ली और सैलरी को लेकर प्रबंधन का कहना था कि बातचीत करके मसले को हल किया जा सकता था। बता दें इस मामले में डॉक्टर गौरव ने Cm विंडो में भी शिकायत की हुई है । बहराल डॉक्टर गौरव अब चाहते हैं कि उनकी सैलरी और ओवर टाइम दे दिया जाए ताकि वो इस लॉक डाउन की मुश्किल घड़ी में अपने परिवार का गुजारा कर सकें और फिर से कोई नौकरी तलाश कर सकें। 

Isha