आयकर विभाग ने तलब किया जींद में डेरा सच्चा सौदा की प्रॉपर्टी का ब्यौरा

4/9/2018 9:33:47 AM

जींद(ब्यूरो): सिरसा के डेरा सच्चा सौदा की जींद जिले में प्रॉपर्टी का ब्यौरा आयकर विभाग ने जींद प्रशासन से मांगा है। इसमें जींद के डी.सी. से यह बताने को कहा है कि जींद जिले में डेरा सच्चा सौदा की जो प्रॉपर्टी है, उनके मालिकों के नाम क्या है और उनकी सेल डीड की जानकारी भी जांच के सिलसिले में आयकर विभाग को उपलब्ध करवाई जाए। 

डी.सी. अमित खत्री ने जींद के जिला राजस्व अधिकारी को इस तरह का ब्यौरा उपलब्ध करवाने को कहा है। डेरा सच्चा सौदा की प्रॉपर्टी की जांच के आदेश पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने जारी किए थे। इसी जांच के सिलसिले में आयकर विभाग के रोहतक रेंज के सहायक निदेशक दाताराम ने जींद के डी.सी. को पत्र लिखकर हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए उन्हें जींद में डेरा सच्चा सौदा की प्रोपर्टी की सूची भेजते हुए कहा है कि जींद में डेरा सच्चा सौदा की प्रॉपर्टी किसके नाम है। इसके निदेशक आदि कौन है, इस बारे पूरी जानकारी दी जाए। 

आयकर विभाग ने डी.सी. कार्यालय को जींद जिले में डेरा सच्चा सौदा की प्रॉपर्टी की जो सूची भेजी है। उसमें डेरा सच्चा सौदा की कम्पनियों, निदेशकों, पारिवारिक सदस्यों के पैन नंबर भी दिए गए है। यह सब देने के बाद डी.सी. कार्यालय से अनुरोध किया गया है कि वह जींद जिले में इन प्रॉपर्टी की पैन कार्ड के साथ लिंक की गई सेल डीड की प्रति उपलब्ध करवाएं।

Rakhi Yadav