बच्ची के सिर पर रेंग रहे कीड़े, नशेड़ी बाप पढ़ाई छुड़वाकर मंगवा रहा था भीख(VIDEO)

8/4/2018 1:34:12 PM

यमुनानगर( सुमित अोबरॉय): देश में फैले नशे ने एक और परिवार को उजाड़ कर रख दिया है, जहां एक नशेड़ी  बेटी व पत्नी को नशे की लत पूरी करने के लिए भीख मांगने पर मजबूर करता था, विरोध करने पर अारोपी मारपीट भी करता था। ये दर्दभरी  कहानी यमुनानगर में सामने तब अाई जब चाइल्ड लाइन को फोन पर मिली शिकायत के बाद टीम ने 11 साल की बच्ची का रेस्क्यू किया तो हालात देख कर टीम भी चकरा गयी। घर मे बदबू ही बदबू थी और लड़कीं के सिर पर कीड़े चल रहे थे। शरीर पर चोटों के निशान थे । फिलहाल चाइल्ड लाइन की टीम ने बच्ची का रेस्क्यू कर उसे ईलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर भेजा है इसके बाद उसे सीडब्ल्यूसी के सामने पेश कर बच्ची की कॉउंसलिंग कर उसे छछरौली बालकुंज भेजा जाएगा।

जानकारी के अनुसार अपनी बच्ची से भीख मंगवा नशे की खुराक पूरा करने वाला ये इंसान कभी पेशे से बहुत अच्छा दर्ज़ी हुआ करता था, लेकिन धीरे- धीरे नशे ने इसे ऐसा अपनी चपेट में लिया कि घर नरक बन गया , अारोपी पिता ने पांचवी में पढ़ाई कर रही बच्ची को हटा कर भीख मांगने भेज दिया ताकि उसकी नशे की लत पूरी हो सके।

11 साल की मासूम जिसकी ज़िंदगी मे सिर्फ दर्द ही दर्द है । मासूम ऐसे नरक में थी जहां न खाने का पता न पीने का,  घर में इतनी गन्दगी थी कि की बच्ची के सिर में कीड़े ही कीड़े रेंग रहे थे, जिससे उसके सिर में जख्म ही जख्म हो गए। बच्ची डरी सहमी है। लेकिन चाइल्ड लाइन की मदद से उस नरक से बाहर तो आ गयी लेकिन जो अत्याचार उसके साथ हुए शायद उन जख्मो को भरने में समय लगेगा।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हर चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर अंजू वाजपेयी ने बताया कि चाइल्ड लाइन के हेल्पलाइन नंबर पर उन्हें सूचना मिली थी ।जिसके बाद टीम वहां गई और बच्ची का रेस्क्यू किया गया। अब इस बच्ची का मेडिकल करवाया जाएगा और अस्पताल में पूरा इलाज करवाया जाएगा। उसके बाद सीडब्ल्यूसी के सामने पेश कर कॉउंसलिंग कर छछरौली बालकुंज भेजा जाएगा। साथ ही अंजू वाजपेयी ने बताया की उनके पास जो केस आते है ज्यादातर ऐसे होते है जिसमे नशे की वजह से मासूम अपने की घर में अत्याचारों के शिकार होते है।ये सिर्फ एक खबर नही ये एक असल जिंदगी के पहलू की दर्द भरी कहानी है।
 

Deepak Paul