रोड सेफ्टी की मीटिंग में फिर से गूंजा अवैध कट का मुद्दा, ए.डी.सी. तल्ख

12/14/2019 1:37:42 PM

करनाल(मनोज): रोड सेफ्टी की मीटिंग में एन.एच.-44 के अवैध कट का मुद्दा फिर से गूंजा। इसका जिक्र आया तो ए.डी.सी. अनीश यादव के तेवर तल्ख हो गए। सोमा कम्पनी के इंजीनियर से पूछा कि अवैध कट बंद क्यों नहीं हो रहे हैं। धुंध का सीजन आ रहा है। ऐसे तो हादसे बढ़ेंगे। जवाब मिला कि खाई खोदकर अवैध कट बंद किए थे लेकिन इन्हें फिर से खोल लिया गया। सख्ती के लिए हमें ड्यूटी मैजिस्ट्रेट चाहिए। ए.डी.सी. बोले कि लिखित में 2 ड्यूटी मैजिस्ट्रेट भी मिल जाएगा। 

पंजाब केसरी ने 9 नवम्बर के अंक में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। सैक्टर-12 के लघु सचिवालय में शुक्रवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सुबह 10 से करीब 11 बजे तक चली।
 धुंध में वाहनों को दुर्घटनाओं से बचाने पर फोकस रहा। इसकी अध्यक्षता ए.डी.सी. एवं रोड सेफ्टी कमेटी के वाइस चेयरमैन अनीश यादव ने की। उन्होंने मुख्यमंत्री के निर्देशों का हवाला देकर सोमा कम्पनी व पी.डब्ल्यू.डी. के कार्यकारी अभियंता को सड़क पर मार्किंग या पट्टी लगाने का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। ए.डी.सी. अधिकारियों को 7 दिन का समय दिया। कहा कि इसकी रिपोर्ट आर.टी.ए. सचिव कार्यालय में दें।  

अधिकारियों को लगाई फटकार 
ए.डी.सी. ने एन.एच.-44 के संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई। कहा कि भविष्य में यदि उनकी लापरवाही से कोई दुर्घटना होती है तो संबंधित क्षेत्र का एस.एच.ओ., एफ.आई.आर. दर्ज करेगा। इस तरह की कार्रवाई में प्रोजैक्ट डायरैक्टर को भी शामिल किया जाएगा। 

मीटिंग में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अतिरिक्त करनाल के एस.डी.एम. नरेंद्र पाल मलिक व घरौंडा एस.डी.एम. गौरव कुमार भी मौजूद रहे। ए.डी.सी. ने मीटिंग में पुराने और नए दोनों तरह के एजैंडे में शामिल बिन्दुओं पर अधिकारियों से एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी।  

Edited By

vinod kumar