राह चलती महिलाओं के आभूषण ठगने वाला काबू, जुआ खलने के चलते दिया वारदातों को अंजाम

2/8/2021 12:34:02 PM

फरीदाबाद : राह चलती महिलाओं को अपनी बातों में लेकर उनके सोने के आभुषण उतरवाने वाले एक शातिर को क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 ने गिरफ्तार किया है। आरोपी फरीदाबाद में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। आरोपी महिलाओं से 'उतरवाए गए आभूषणों को राह चलते व्यक्तियों को अपनी मजबूरी बताकर सस्ते दामों पर बेच देता था और आभूषणों को बेचकर प्राप्त हुई रकम को जुए में लगाता था। आरोपी के खिलाफ दिल्ली में भी इस तरह के शहर की 8 वारदात सुलझाई गई है।
आरोपी को पहचान चांद मोहम्मद उर्फ भूरा उर्फ संजय निवासी गांव फतेहपुर तगा के रूप में हुई।

क्राइम ब्रांच प्रभारी सेक्टर 48 ने जानकारी देते हुए बत्या कि आरोपी को पुलिस ने अपने विशेष सूत्रों के माध्यम से ओल्डफरादाबाद एरिया से 4 फरवरी 2021 को गिरफ्तार किया था। अदालत में पेश कर आरोपी को 3 दिन के रिमांड पर लिया था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह राह चलती महिलाओं को अपनी बातों में लेकर उनके सोने के कंगन, कडा, अंगूठी, चैन, कानों के इत्यादि आभूषण उतरवा कर उनको लेकर फरए हो जाता था। महिलाओं से उतरवाए, हुए जेवरात को किसी राह चलते व्यक्तियों को अपनी मजबूरी बताकर सस्ते दामों पर बेच देता था। आभूषणों को बेचने के बाद जो पैसा प्रास छोता था उन पैसों से आरोपी जुआ खेलता था जुए में कभी हार जाता था तो कभी जीत जाता था।

आरोपी को जुआ खेलने की बुरी लत है जिसके चलते आरोपी ने अपना पूरा धन जुए, में लगा चुका है। और अब ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहा है। आरोपी ने फरीदाबाद शहर में थाना डबुआ, ओल्ड, एनआईटी, सेक्टर 17, कोतवाली में औरतों से आभूषण उतरवाने की करीब 8 वारदातों को अंजाम दिया हुआ है। आरोपी से उपरोक्त थाना एरिया में को गई सभी 8 वारदातों को पुलिस ने सुलझाने में कामयाबी हासिल की है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी के खिलाफ दिल्ली में भी इसी तरह के 10 केस चल रहे हैं। आरोपी से एक सोने की चैन, अंगूठी, कड़ा और 42000 रुपए नगद बरामद किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana