हरियाणा राज्यसभा में दो खाली सीटों में से एक पर खाप पंचायतों ने मांगा टिकटों में अपना हक

5/23/2022 4:22:55 PM

रोहतक(दीपक): हरियाणा में राज्यसभा की 2 सीट खाली हो चुकी है और अब खाली सीटों को लेकर पंचायतों ने भी ताल ठोक दी है। दादरी से निर्दलीय विधायक में सांगवान खाप के प्रदेश अध्यक्ष सोमवीर सांगवान व अन्य खाप के नेताओं ने राज्यसभा सीटों पर जाटों को प्रतिनिधित्व देने की मांग कर दी है और वे इस मांग को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे।

सोमवीर सांगवान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में दीपेंद्र सिंह हुड्डा राज्यसभा सांसद हैं, जो कि जाट समाज से संबंध रखते हैं और भारतीय जनता पार्टी में बिरेंद्र सिंह राज्यसभा के सांसद थे जिन्होंने इस्तीफा दे दिया था। अब हरियाणा में 2 सीट खाली हो चुकी हैं और बीरेंद्र सिंह की जगह किसी जाट को ही राज्यसभा सीट के लिए प्रतिनिधित्व दिया जाए। जो समाज के साथ-साथ प्रदेश की आवाज राज्यसभा में उठा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि वे इस मांग को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

वही गोत्र विवाद के मामलों को लेकर खापों ने कहा कि हम इस संबंध में प्रयास कर रहे हैं और हम चाहते हैं कि सरकार और ऐसा कानून पास करें कि लड़के लड़की की मर्जी के साथ माता-पिता की भी सहमति शादी के लिए अनिवार्य होनी चाहिए। अगर ऐसा हो जाता है तो ऑनर किलिंग तथा आत्महत्या जैसे मामले रुक सकते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Vivek Rai