महिला की हत्या करने का मामला: हत्यारोपियों ने सिलैंडर की पाइप काट कर जलाने की भी की थी कोशिश

11/8/2020 2:32:29 PM

पिहोवा: गत देर सायं गांव गलेडवा स्थित एक घर में अकेली रह रही एक विधवा महिला की गला घोंटकर मारने से पूर्व हत्या आरोपियों ने रसोई घर में रखे गैस सिलैंडर की पाइप काटकर जलाने की कोशिश भी की गई थी। जब वे लोग अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए तो हत्यारोपियों ने महिला परमजीत कौर की रस्सा से गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्यारों ने वारदात को अंजाम देने से पूर्व सी.सी.टी.वी. कैमरों के साथ भी छेडख़ानी की गई थी। देर रात्रि ही मौके पर सी.आई.ए. की दोनों टीमेें जांच के लिए पहुंच गई थी। इसके साथ ही फोरैंसिक टीम ने मौके से नमूने एकत्रित किए। इसके अतिरिक्त पुलिस की टीमें काम करने वाली महिला के जाने के पश्चात मृतका के घर कौन-कौन आए इसकी भी बारीकी से जांच कर रही है।

विस्तृत जानकारी देते हुए सदर थानाध्यक्ष विक्रांत सिंह ने बताया कि पुलिस की 3 टीमें हत्या के मामले को सुलझाने के लिए दिन रात एक कर हत्या के हर पहलू पर कड़ी निगरानी रखे हुए है। पुलिस ने आज शव का पोस्टमार्टम करवाने के पश्चात उसे परिजनों के हवाले कर दिया है। उन्होंने बताया कि हत्या आरोपियों ने हत्या करने से पूर्व रसोई घर की गैस पाइप को भी काटकर उसे जलाकर मारने की कोशिश भी की गई थी। इसके साथ ही हत्यारोपियों ने घर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों के साथ भी छेड़छाड़ की गई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस पूरी गहनता से जांच में जुटी हुई है कि हत्या करने वाले आरोपियों का परमजीत कौर को मारने का क्या कारण रहा है। घर की स्थिति को देखकर यह कहना मुश्किल है कि हत्या आरोपियों ने परमजीत की हत्या चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए की हो। जिसकी जांच जारी है। 

गौरतलब है कि देर सायं पुलिस को गांव गलेडवा निवासी एक महिला जो मृतका के घर पर काम करती थी, ने सूचना दी थी कि परमजीत कौर का शव रसोई घर में मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। इससे पूर्व काम करने वाली महिला दोपहर को अपना काम निपटाने के पश्चात वापस अपने घर चली गई थी। देर सायं जब उसने मृतका परमजीत कौर के घर के दरवाजे खुले देख वह उसके घर गई थी जहां पर परमजीत कौर का शव रसोई घर में पड़ा हुआ था।
 थानाध्यक्ष विक्रांत सिंह ने बताया कि मृतका परमजीत कौर के घर पर लग सी.सी.टी.वी. फुटेज की सी.डी.आर. को अपने कब्जे में लिया। उन्होंने बताया कि पति का लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व निधन हो गया था। मृतका के पास 2 बच्चे एक लड़का व एक लड़की है। 

लड़का जर्मन व लड़की अमरीका में रहती है। घर पर उसकी पुत्रवधू उसके साथ रहती थी, जो पिछले कईं दिनो से अपने मायके गई हुई थी, जिसे फोन पर वारदात की सूचना दे दी गई थी। पुलिस ने आज मृतका परमजीत कौर के जीजा रणजीत सिंह निवासी पिहोवा की शिकायत पर अज्ञात हत्यारोपियों के खिलाफ भा.द.स. की धारा 302, 436, 511 व 452 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Isha