मोहद्दीनपुर का मजदूर परिवार रास्ते के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर

7/15/2018 12:12:53 PM

घरौंडा(दिलबाग): मोहद्दीनपुर निवासी सुभाष व उसके पुत्र राकेश, राजेश, महावीर ने बताया कि उनके गांव में उनके घर के दोनों ओर रास्तों पर गांव के 2 परिवारों ने कब्जा जमा रखा है जिसकी शिकायत वे प्रशासन को अनेक बार कर चुके हैं। इसके अलावा सी.एम. विंडो, हाल ही में मुख्यमंत्री के करनाल में आयोजित खुले दरबार में भी वे लिखित में शिकायत कर चुके हंै। अधिकारी मौके पर भी आते हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं करते। गांव के एक परिवार ने उनके घर के सामने की साढ़े 16 फुट की चौड़ाई की गली पर कब्जा कर कुरड़ी के ढेर लगा रखे हैं व दूसरी ओर एक परिवार ने दूसरी ओर जाने वाली इस गली पर कब्जा कर अपने मकान में मिला रखी है।

यदि वे उनसे कब्जा छोडऩे की कहते हैं तो धमकाने लगते हैं व मजबूरन उनका परिवार अपने भाई की जगह से महज 3 फुट चौड़ी गली से आने-जाने को मजबूर है। उनके घर तक आने वाली गली के सभी पक्के दस्तावेज उनके पास हैं, जिन्हें वे हर अधिकारी को दिखा चुके हैं लेकिन हर जगह मायूसी ही हाथ लगती है। पिछले दिनों उनकी भैंस की मौत हो गई थी। उसे भी वे घर से बाहर रास्ता न होने के कारण बाहर न ले जा सके व घर में ही उसे दबाना पड़ा। इसके अलावा घर के सामने लगे गली में लगाए गंदगी के ढेर के चलते मक्खी व मच्छरों से उनका परिवार बीमार रहता है। इस अवसर पर कृष्णा देवी, अनिता, आशा देवी व कुलदीप ने कहा कि गंदगी व रास्ते के न होने के चलते दुश्वार हो चला है। 

यह कहना है सरपंच का
 सरपंच राम सिंह ने कहा कि इस बारे में पूर्व में पंचायतें भी हुई हैं लेकिन कोई हल न निकल पाया है। अब मुख्यमंत्री के खुले दरबार में शिकायत गई थी जिस पर प्रशासन ही कार्रवाई करेगा। वे चाहते हैं कि आपसी भाईचारे से समस्या का हल निकल जाए व किसी को भी परेशानी न हो। यह कहा पंचायत अधिकारी ने पंचायत अधिकारी सुभाष ने कहा कि मुख्यमंत्री के खुले दरबार में शिकायत आने पर उन्होंने गांव का दौरा किया था, इसके लिए सुभाष को कहा गया है कि वह उक्त रास्ते की निशानदेही करवा ले व जहां भी रास्ता निकलेगा पंचायत की ओर से रास्ता बनवा दिया जाएगा।

Deepak Paul