साहिब हत्याकांड के विरोध में बाजार बंद, अनिश्चितकालीन धरना में शामिल हुए युवा

8/11/2018 5:16:38 PM

नूंह(एके बघेल): पुन्हाना अनाज मंडी में साहिब हत्याकांड को लेकर पिछले चार दिन से चले आ रहे अनिश्चितकालीन धरना में शनिवार को नया मोड़ आ गया , जब सुबह दस बजे के बाद दर्जनों की संख्या में कुछ युवा होडल -नगीना मार्ग पर पुन्हाना शहर में मुख्य बाजार को बंद कराने की अपील लेकर दुकानदारों के पास पहुंचे। शुरूआती अपील का तो कम असर दुकानदारों पर हुआ, लेकिन जब दूसरी और तीसरी बार युवा शांतिपूर्वक अपील करने पहुंचे तो सैकड़ों दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे।



दरअसल, पुन्हाना अनाज मंडी में शुक्रवार को कम भीड़ देखने को मिली। जिसके चलते शाम न केवल गांवों में भीड़ जुटाने की अपील की गई बल्कि शनिवार सुबह धरना शुरू होने से पहले कुछ युवा पैदल सैकड़ों दुकानों पर गए और दुकानबंद करने की अपील की। माहौल को देखते हुए दुकानदारों ने चंद मिनट बाद उनकी अपील को स्वीकार करते हुए दुकानें बंद कर दी। जैसे ही पुलिस प्रशासन को दुकान बंद करने का पता चला तो बसों में भरकर पुलिस के जवान अनाज मंडी की तरफ रवाना होते दिखाई दिए।

दूसरी तरफ अगर बात धरना की करें तो चौथे दिन भी सभी दलों के नेताओं ने इसमें शिरकत की। शव का पोस्टमार्टम दिल्ली में कराने में कोई क़ानूनी अड़चन आने की वजह से शव को पीजीआई रोहतक ले जाया गया। उम्मीद है कि शनिवार शाम तक पोस्टमार्टम हो जायेगा।

 ध्यान रहे कि शव को जांच पूरी होने तक साथ - साथ अनिश्चितकालीन धरना को जब तक वापस नहीं लिया जायेगा, तब तक जांच पूरी नहीं होगी। बाजार बंद होने से पुलिस - प्रशासन के सामने अब नई चुनौती खड़ी हो गई है। जिससे निपटने का तरीका पुलिस प्रशासन को निकालना पड़ेगा। दुकानें बंद होने का असर आमजन पर तो पड़ेगा ही छोटे - छोटे दुकानदारों को घर चलाने में भी कठिनाई का सामना करना लाजमी है। अब देखना यह है कि आज शाम तक बाजार बंद रहेगा या प्रशासन और सरकार की तरफ से बाजार खुलवाने की कोई पहल होगी।

Shivam