मंत्री खुद ही अपने स्टार प्रचारक!

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 09:52 AM (IST)

डेस्कः चुनावी रण में कई मंत्री अपने क्षेत्र के मतदाताओं को रिझाने के लिए पार्टी के बड़े नेताओं के साथ-साथ अभिनेताओं को भी बुला रहे हैं वहीं वे चुनाव में इस तरह घिर गए हैं कि अपने निर्वाचन क्षेत्र से बाहर नहीं निकल पा रहे। 
इन सबके बीच एक मंत्री ऐसे भी हैं जिन्होंने नामांकन से लेकर अब तक चुनाव प्रचार के लिए न तो किसी नेता-अभिनेता की मांग की और न ही किसी को शामिल किया,यद्यपि पार्टी ने 18 केंद्रीय मंत्रियों की नामांकन कराने दौरान ड्यूटी लगाई थी परंतु यह एकमात्र मंत्री अनिल विज ही हैं जो इनके बिना नामांकन कर आए। 

चुनाव सभाएं भी अपने चेहरे पर कर रहे हैं, न मुख्यमंत्री को बुलाया और न ही किसी अन्य बड़े नेता को। पार्टी ने चुनाव प्रभारी भी भेजा, उसे भी अपनी संगठनात्मक ऊर्जा अन्य क्षेत्र में लगाने का आग्रह कर दिया। आखिर कैप्टन को अपने 5वें क्रम के ऐसे खिलाड़ी पर गर्व तो होना ही चाहिए।

फूल मालाओं से एलर्जी! 
चुनाव के दिनों में शायद ही कोई उम्मीदवार ऐसा हो जिसके गले ने जवाब न दिया हो,कोई गर्म पानी पीकर तो कोई दवाई लेकर गले को तरोताजा रख रहा है। अंबाला छावनी से भाजपा प्रत्याशी अनिल विज का गला इतना जवाब दे गया कि बुखार के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार को कुरुक्षेत्र में हुई चुनावी रैली में भाग नहीं ले सके। 

गले से आवाज नहीं निकल रही थी तो ट्वीट कर जनसभा में शामिल न होने की असमर्थता व्यक्त की। प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव सभा में उनका नाम भी लिया परंतु वह मंच पर दिखाई नहीं दिए और लोगों में भी यह कौतूहल का विषय बना रहा कि आखिर अनिल विज मोदी की सभा में आए क्यों नहीं?  उन्होंने इलाज कराया तो पता चला कि लोग उनके गले में फूल मालाएं इतनी लाद देते हैं कि फूल मुंह तक आ जाते हैं जो एलर्जी का कारण बन गले में संक्रमण फैला रहे हैं, आखिर चुनाव तक तो यह स्वीकार करना ही पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static