साधु की अनोखी तपस्या, सर्दी के मौसम में 108 मटकों से कर रहा स्नान, जानिए पूरा मामला(VIDEO)

1/2/2020 3:48:09 PM

जुलाना (विजेन्द्र सिंह)- जहां एक और सर्दी के कारण लोगों को जीना मुश्किल हो रखा है वहीं इस मौसम ने सबको घरों के अंदर रहने के लिए मजबूर कर दिया है। इतनी सर्दी के बीच जुलाना का एक साधु रोज 108 ठंडे पानी के मटको से नहा रहा है। जी हां, आपको ये जानकर हैरानी जरूर होगी पर ये सच है। जुलाना के साथ लगते करेला गांव में मंदिर के महंत साधु  ने अपने गांव और देश में शांति व सुख समृद्धि के लिए तपस्या शुरू की हुई है। 



इस सर्दी के मौसम में एक तरफ जहां ठंड इतनी ज्यादा होने के बाद लोग अपने घरों में दुबके रहने को मजबूर हो रहे हैं वहीं जुलाना के करेला गांव में यह साधु 2 डिग्री टेंपरेचर होने के बाद भी रात को 1:00 बजे से लेकर सुबह 4:00 बजे तक लेते स्नान करता हैं।  साधू 41 दिन तक लगातार सुबह ठंडे जल से स्नान करते हैं जिसमें 108 मटका को रात को पानी भरकर बाहर रखा जाता है और सुबह साधु एक चौकी पर आसन लगा कर बैठते हैं ।  चौंकी के ऊपर से श्रद्धालु एक-एक कर उन पर मटको का पानी डालते हैं। इस अनोखी और कड़ी तपस्या को देख लोग भी साधु के प्रति विश्वास और सहानुभूति जताते हैं। साधू  का कहना कि उनके जीवन में कई साल से अन् ग्रहण नहीं किया है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि जब से साधु महाराज इनके गांव में आए हैं गांव में सुख शांति कायम है। गांव में किसी तरह की बीमारी या किसी तरह की कोई अनहोनी घटनाएं घट नहीं रही। 



जुलाना में एक गांव में तपस्या कर रहे साधु महाराज का कहना है कि इस तरह की तपस्या गांव की वह लोगों की सुख समृद्धि शांति बनाए रखने के लिए हम करते हैं और आगे भी इसी तरह की करते रहेंगे रही बात इस कड़ाके की सर्दी कई तो सर्दी से हमें किसी तरह की कोई भी नुकसान नहीं पहुंचता हम अपना संकल्प जलधारा का 41 दिन का पूरा करके ही रहेंगे  

Isha