बिजली विभाग की लापरवाही, 36 गज के मकान पर 84 लाख का बिल(Pics)

2/24/2017 3:01:58 PM

फरीदाबाद( देवेंद्र कौशिक):फरीदाबाद में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बिजली विभाग ने सैक्टर-3 में रहने वाले 3 परिवारों को लाखों रुपए के बिल भेजे गए। 

मामला बल्लभगढ़ के सैक्टर 3 का है, जहां आम महीनों में हजारों रुपए का बिल भरने वाले उपभोक्ताओं को बिजली निगम ने 2 महीने के 80 लाख, 82 लाख और 84 लाख तक के बिल भेज दिए हैं। ऐसा केवल एक उपभोक्ता के साथ नहीं बल्कि यहां रहने वाले कई उपभोक्ताओं के साथ हुआ है। मात्र 2 महीने का इतना बड़ा बिल देखकर उपभोक्ता सदमे में है। यहां यह भी बता दे कि इस तरह का मामला फरीदाबाद में पहली बार देखने को नहीं मिला है, इससे पहले भी करोड़ों रुपए के बिल उपभोक्ताओं के आते रहे हैं।

 

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम फरीदाबाद के हेड क्वार्टर के अंतर्गत पड़ने वाले सब डिवीजन-2 के इस बार के बिल अनाप-शनाप भेजे गए है। 80 लाख के आस-पास भेजे गए कई घरों के ये बिल किसी कोठी के नहीं बल्कि मात्र 36-36 गज के मकानों के दो महीनों के हैं। बिजली निगम की लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी 2 जुलाई को फरीदाबाद में 50 गज के एक मकान का 75 करोड़ का बिल आया था। जिसमें किसी भी अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ आज तक बिजली निगम की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसके अलावा नवम्बर में भी 50 गज के मकान का 77 करोड़ का बिल आया था। उपभोक्ता शिव सिंह की मानें तो वे हर महीने 1000-1500 का बिल भरते हैं, लेकिन 82 लाख का बिल देखकर वे चकरा गए। इसकी शिकायत लेकर वे बिजली दफ्तर में भी गए थे लेकिन वहां उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। 

 

मकान नंबर 2916 में रहने वाली बबिता का कहना है कि उनका 81 लाख का बिजली बिल आया है। उनके पति बीमार रहते हैं इसलिए उन्हें नहीं बताया। इससे पहले उनके बिल कम आते थे। 

वहीं मकान नंबर 2918 में रहने वाली नेहा की मानें तो उनका बिजली बिल 82 लाख के करीब आया है। वे इससे हैरान इसलिए नहीं हैं क्योंकि बिजली विभाग इस तरह की गलती करता ही है।