बोर्ड परीक्षा का पहला दिन, झज्जर के स्कूल प्रशासन की लापरवाही आई सामने

3/30/2022 3:55:45 PM

 

झज्जर(प्रवीण):आज से हरियाणा भर में दसवीं बोर्ड परीक्षा शुरू हो गई, जिसके लिए प्रशासन पूरी तैयारियां की बात कर रहा है। लेकिन  पहले दिन ही झज्जर के सरकारी स्कूल में बने सेंटर मैं स्कूल प्रशासन की लापरवाही देखने को मिली।

जहां बच्चों को बैठने से स्वयं ही बैंचों को साफ करना पड़ा। हालांकि स्कूल प्रशासन सभी सुविधाएं होने की दवा कर रहा है। लेकिन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का पद रिक्त होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। स्कूल प्रबंधन नकल रहित परीक्षा की बात कह रहा है। इसके लिए भिवानी बोर्ड की फ्लाइंग के साथ-साथ जिला प्रशासन भी कार्यवाही करेगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन बच्चों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने में तत्पर है।


इसके लिए पूरे प्रयास किए जाते हैं।लेकिन पिछले कुछ समय से स्कूल में स्वीपर की पोस्ट खाली पड़ी है। जिस कारण साफ सफाई में समस्या आ रही है। इस समस्या को भी शीघ्र दूर कर लिया जाएगा। वही बच्चे पेपर देने पहुंचे तो थे लेकिन उन्हें गंदे बैंच देखकर स्वयं ही साफ सफाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा। आप देख सकते हैं कि बच्चे की बेंच की सफाई कर रहे हैं। अब देखना यह होगा कि भविष्य में स्कूल प्रबंधन किस तरह से बच्चों को सुविधाएं दे पाता है।

Content Writer

Isha