काले रंग के पॉलिथिन में लपेटकर फेंका नवजात, सीवरमैन ने उठाकर गले लगाया

2/19/2019 5:39:40 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी से सामान्य अस्पताल में स्थित शिशु पालने के पास एक दिन के नवजात के मिलने का मामला सामने आया है, जो एक लिफाफे में दिवार के साथ पड़ा था। सुबह साढ़े-8 बजे के करीब सीवरमैन गोरा सिंह सफाई करने आया तो उसने देखा कि एक काले रंग का लिफाफे में कुछ पड़ा है। लेकि जब पास जाकर देखा तो अंदर एक दिन का नवजात था। जिसके बाद प्रशासन को इस बात की सूचना दी गई।   

सीवरमैन गोरा सिंह ने बताया कि काम करने के बाद वे शिशु पालने के पास से गुजर रहे थे तो उसकी नजर  कुछ दूरी पर काले रंग के पॉलिथीन में लिपटे एक दिन के शिशु पर पड़ी, जिसको देख उनसे रहा नहीं गया और को जब उन्होंने बच्चे को सीने से लगा लिया। वहीं बच्चे को अस्पातल में भर्ती करवाया गया है। गौरतलब है कि सामान्य अस्पताल के शिशु वार्ड के पास शिशु पालने की व्यवस्था की गई है, जहां लिखा गया है कि फेंके नहीं शिशु पालने में छोड़ जाएं। 

इस बारे में सीवरमैन गोरा सिंह व डॉ. आशीष ने बताया कि एक दिन के इस नवजात शिशु को पॉलिथीन बैग में लपेटकर शिशु पालने की दीवार के पास जमीन पर छोड़ा गया था। यह शिशु लड़का है। जब यह नवजात शिशु पाया गया तो इसका शरीर काफी ठंडा था, जिसे दाखिल कर लिया गया है। नवजात शिशु को पालने में अक्सर किसी अज्ञात द्वारा यहां छोड़ा गया लगता है। फिलहाल अस्पताल प्रशासन इस बच्चे की देखरेख में जुट गया है। 

Deepak Paul