पंचायत चुनाव के लिए आयोग ने कसी कमर, गांव-गांव में पहुंची टीमें

10/20/2022 8:06:57 PM

सोहना(सतीश):  पंचायत चुनाव के नामांकन के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। चुनाव आयोग के निर्देश पर टीमें नामांकन फार्म को लेकर गांवों में पहुंच गई है। बता दें कि पंच व संरपंच चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 21 से शुरू होकर 28 अक्टूबर तक चलेगी। जिसके आवेदन के लिए सुबह 10 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

इसके बाद 29 से लेकर 31 अक्टूबर तक स्कुटनी की जाएगी। इन सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद 9 व 12 नवंबर को पंच और सरपंच की वोटिंग होगी। इसके अलावा ब्लाक समिति का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार अपना नामांकन सोहना खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में दाखिल कर सकेंगे। जिला परिषद का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की नामांकन प्रकिया गुरूग्राम में होगी। जिनका मतदान की 9 नवम्बर को होगा।

सोहना खंड की 35 ग्राम पंचायत में बारह ब्लाक समिति के वार्ड के अलावा जिला परिषद के दो वार्ड पूरे व तीन वार्ड के अंदर आधे मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इस चुनाव में कुल मतदाताओं की संख्या की बात की जाए तो 50 हजार तीन सौ 11 मतदाता है,जिनमें 27 हजार आठ सौ 90 पुरूष और 24 हजार चार सौ 21 महिलाएं शामिल हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma