PNB बैंक में घोटाले का आंकड़ा पहुंचा 5 करोड़, इतने लोगों ने कैशियर पर दर्ज कराया मामला

4/28/2023 5:28:09 PM

कैथल(जयपाल): शहर के नौच गांव में आरोपी कैशियर रामवीर द्वारा पीएनबी बैंक में उपभोक्ताओं के साथ किए गए करोड़ों के फ्रॉड मामले में आए दिन चौंका देने वाले खुलासे हो रहे हैं,जिसमें आज घटना के चौथे दिन तक 96 बैंक कस्टमरों ने आरोपी कैशियर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। जिसके अनुसार अब गबन का आंकड़ा 5 करोड़ तक पहुंच गया है।

 

अकाउंट्स बंद करने के लिए बैंक का चक्कर लगा रहे ग्रामीण

वहीं दूसरी ओर बैंक में हुए करोड़ों रुपए के फ्रॉड के कारण ग्रामीण अब बैंक से अपने अकाउंट्स को बंद करवाने के लिए पहुंच रहे है। लोगों का कहना है कि सरकारी बैंक होने के कारण उन्होंने अपने पैसे इस बैंक में जमा करवाए थे, ताकि उनके खून-पसीने से कमाई गई राशि बैंक में सुरक्षित रहे सके। साथ ही मुसीबत की घड़ी में उनके काम आ सके। किंतु अगर भ्रष्ट कर्मचारियों की वजह से सरकारी सिस्टम में ही इस तरह उनके पैसों में सेंध लग जाए तो वह किस पर विश्वास करे।

 

ग्रामीणों ने घोटाले में कई पर लगाए गंभीर आरोप

 

ग्रामीणों का आरोप है कि इस करोड़ों रुपए के घोटाले में अकेला कैशियर ही जिम्मेदार नहीं है। अपितु मैनेजर से लेकर पीउन तक के छोटे से लेकर बड़े स्तर तक के सभी अधिकारी और कर्मचारी बराबर के दोषी हैं। क्योंकि पिछले कई महीनों से जिस तरह आरोपी कैशियर लोगों के पैसे हड़प रहा था। इसमें कई बैंक के कर्मचारियों ने भी उसका साथ दिया है। लोगों का कहना है कि बैंक के एक पीउन के खाते में ही 20 लाख तक की ट्रांजैक्शन हुई है तो बाकी के कर्मचारियों के खातों में कितने बड़े लेवल की अमाउंट का लेनदेन हुआ होगा। वहीं जब इस मामले में जिले के एलडीएम एसके नंदा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस मामले में शिकायत दर्ज कराने वाले लोगों की संख्या बढ़ गई है। जिसके अनुसार अब राशि पांच करोड़ तक पहुंच गई है, जिनमें से कितनी सही है और कितनी गलत है। यह जांच में ही निकल कर सामने आएगा। वहीं बैंक उपभोक्ताओं अपील करते हुए उन्होंने बताया कि सभी का पैसा सुरक्षित है। उन्हें किसी भी तरह की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। इस मामले में जो भी कर्मचारी या अधिकारी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। साथ ही जल्द ही बैंक में एक्स्ट्रा स्टाफ भी लगा दिया जाएगा,जिससे लोगों को किसी बैंक में कोई परेशानी ना आए।

               (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma