पहली बार गांवों के हाल जानने पहुंचे अफसर, नहीं निकले घंटो बाहर

2/2/2018 12:16:53 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): हमेशा चंडीगढ़ का दौरा करने वाले सभी जिलों के एडीसी और डीडीपीओ पहली बार हरियाणा के झज्जर में निर्माण कार्यो में जुटे। यहां पर आकर सभी जिलों के अधिकारियों ने बारी बारी से पावर पॉइंट प्रोजेक्शन के माध्यम से गांवों के 34 विकास कार्यो को दिखाया। प्रदेश में लम्बे समय से योजनाओं पर काम नहीं होने को लेकर कृषि व पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने सख्त तेवर अपनाए।
 
उन्होंने बताया कि हमने झज्जर गांवों में बैठक इसलिए की है ताकि यहां के ग्रामीणों को इस बारे में जानकारी रहे कि यहां कौन-कौन सी योजनाओं पर काम चल रहा है। हालांकि लगभग 7 घंटो तक सभी अधिकारी ह़ॉल में प्रेजेंटेशन ही देखते रहे। मंत्री ने जब योजनाओं का मुआएना किया तो पता चला कि 6204 में से केवल 13 ही ग्राम गौरव पट्ट बनाये गए है।  732 में से सिर्फ 7 व्यायामशाला और 658 में से केवल 285 कम्युनिटी सेंटर बने। 
 

इस बैठक में विकास एवं पंचायत विभाग के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी , केंद्र में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्रालय के सयुक्त सचिव संजीव पटजोशी व राष्ट्रीय आजीविका मिशन के निदेशक रमेश कृष्ण के अलावा 22 जिलों के एडीसी और कार्यकारी अभियंता मौजूद रहे।  साथ ही धनखड़ ने कहा कि जल्द से जल्द इन योजनाओं पर काम हो जाना चाहिए। वह1 नवंबर को इनका उद्धाटन करेंगे।