महंगाई की मार, रसोई से गायब हुआ प्याज़

9/24/2019 6:11:10 PM

रोहतक (दीपक): हरियाणा समेत पूरे देश में प्याज के दाम आसमान छू रहे है ।जहां हरियाणा में 60 किलो प्याज है तो वहीं दिल्ली में 80 किलो तक प्याज के दाम बढ़ गए है।जिसके कारण रसोइ से प्याज गायब हो गया है। वही महंगा होने के कारण लोग प्याज खरीद तो रहे हैं लेकिन मात्रा कम कर दी गई, जहां पहले लोग 1 किलो से 5 किलो तक प्याज़ खरीदते थे वहां एक  चौथाई तक खरीदना शुरू  कर दिया वही दूसरी तरफ दुकानदार भी प्याज की महंगाई से काफी दुखी हो गए है,जहां पर  100 से 300 किलो तक दुकानदार प्रतिदिन प्याज बेचते थे आज वह घटकर 10 किलो रह गया है।

अचानक बड़ी प्याज की कीमतों से पूरे देश मे  हाहाकार मच गया है वही मंडी में प्याज की कीमतें बढ़ने से आलम यह है कि प्याज महंगा और सेब सस्ता हो गया है। जिसके कारण लोग प्याज से ज्यादा सेब को पसंद करने लगे है।वहीं दुकानदार का कहना है कि लोग प्याज का भाव पूछते हैं लेकिन सस्ता होने के कारण सेब खरीद कर ले जाते क्योंकि प्याज का भाव 60 किलो है जबकि सेब का भाव 40 किलो इसलिए प्याज कम बिकता है और सेब की बिकवाली में काफी उछाल आया है।

ग्राहकों का कहना है कि महंगा होने के कारण प्याज खरीदना जरूर पड़ता है लेकिन जहां पर 1 किलो प्याज खरीदते थे आज वह एक चौथाई ही खरीदना पड़ता है।इतनी महंगाई से आम आदमी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा। दुकानदारों ने कहा कि एक महीना पहले प्याज का भाव 20 किलो था लेकिन अचानक प्याज का भाव 60 किलो हो गया जिससे ग्राहक केवल भाव पूछ कर ही चले जाते है।

Isha