बारात में दिख रहा किसान आंदोलन का जोश, दिल्ली परेड में शामिल होगा दूल्हे का परिवार

1/24/2021 11:01:06 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): संसद द्वारा पारित कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन पिछले दो महीनों से दिल्ली बॉर्डर पर लगातार चल रहा है। इसके साथ ही किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड का ऐलान किया हुआ है। वहीं किसान आंादोलन को समर्थन देने वालों को नए-नए तरीके सूझ रहे हैं। इनमें से ही एक सिरसा में एक बारात का नमूना देखने को मिला, जो किसान आंदोलन के समर्थन करती नजर आई।

सिरसा के एक निजी पैलेस में गांव नेजाडेला कलां से पहुंची बारात में बारातियों की गाडिय़ों पे किसान समर्थित झंडे लगाए गए। वहीं दूल्हे सहित बारातियों ने अपने कपड़ों पर किसान सभा के बैज लगा रखे थे। दूल्हे के परिवार के लोगों का कहना है कि उनका परिवार पहले दिन से ही किसान आंदोलन से जुड़ा हुआ है और उनका ये प्रयास दूसरे लोगों को भी प्रेरित करेगा। इस दौरान बारातियों ने किसान एकता के नारे भी लगाए। बारात में शामिल युवतियों ने भी किसानी बैज लगा रखे थे। 



दूल्हे अंकुश ने कहा कि उनका परिवार पहले दिन से ही किसान आंदोलन से जुड़ा हुआ है और उनके परिवार से इसको लेकर गिरफ्तारी तक हो चुकी है। अंकुश ने कहा कि और लोगों को भी इससे प्रेरणा मिले ऐसा सोच कर उन्होंने ये सब किया है और उन्होंने उम्मीद जताई कि जीत किसानों की होगी और 26 जनवरी को भी उनका परिवार भी दिल्ली ट्रैक्टर परेड में सदस्य के रूप में शामिल होगा।

वहीं दूल्हे के पिता इकबाल सिंह ने कहा कि पहले दिन से ही वो किसान आंदोलन से जुड़े हैं और उन्हें उम्मीद है कि उनकी जीत होगी क्योंकि सरकार इस समय घुटनों पर आ चुकी है। 

Shivam