डायरिया के साये में गांव के लोग, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया जांच के लिए सर्च आउट

1/27/2019 11:36:28 AM

यमुनानगर (सुमित ऑबरोय): गंदे पानी की वजह से यमुनानगर के गांव चुहड़पुर कलां में डायरिया फैलने का मामला सामने आया है। मामले की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए का दौरा किया। टीम को बुखार, उल्टी व दस्त के दर्जनों केस मिलें। जिनकी जांच में डायरिया के लक्षण पाए गए और उन रोगियों को इलाज के लिए छछरौली अस्पताल रेफर किया गया। गांव में दर्जनों केस डायरिया के लक्षण मिलने से गांव के लोग डायरिया बीमारी के डर से घबराए हुए हैं। डॉक्टरों की टीम ने गांव में करीब 55 लोगों की जांच कर दवाइयां दी।



ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पेयजल सप्लाई का पानी शुद्ध नहीं है। कई जगहों पर बड़ी लीकेज है। गंदा व दूषित पानी सप्लाई की लाइन में मिल रहा है और गांव का पानी पीने योग्य नहीं है। इस दौरान स्वास्थ्य टीम ने पानी के भी सैंपल लिए गए हैं।



हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारी ने बताया कि लोगों की बार-बार आ रही शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए। यमुनामगर से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में सर्च आउट किया। जिसमें पता लगा कि कुछ लोगों को पेट में दर्द है और कुछ को लूज मोशन की हैं। जिसके आधार पर गांव के लोगों से पुछा गया कि किसी ने बाहर से खाना खाया हो या कोई भंडारा हुआ हो जिसके कारण ऐसी समस्या गांव वासियों को हो गई है। लेकिन गांव की जानकारी के आधार पर पता लगा कि यह समस्या गंदे व दूषित पानी से हो रही है।

Deepak Paul