फरार कैदी को पकड़ने के लिए सर्विलांस पर लगाया फोन, फंस गए पूर्व डी.सी. व स्टाफ

4/30/2018 8:12:49 AM

चंडीगढ़(अर्चना सेठी): हरियाणा में खेल उपकरणों की खरीद-फरोख्त से जुड़ा ऐसा मामला सामने आया है। जिसमें हिसार पुलिस फरार कैदियों को दबोचना चाहती थी लेकिन लपेटे में तत्कालीन हिसार उपायुक्त और उनका ऑफिस स्टाफ आ गया। हिसार जेल से कुछ कैदी फरार हो गए थे। पुलिस ने पकडऩे के लिए मोबाइल नम्बर सर्विलांस पर लगा दिया। पुलिस ने उस नम्बर की बातचीत सुनी तो पता चला कि यह नम्बर किसी कैदी का नहीं, बल्कि खेल उपकरण विक्रेता फर्म शिव ट्रेडर्स के मालिक राकेश गुप्ता का था।

गुप्ता व तत्कालीन हिसार उपायुक्त मोहन लाल कौशिक के निजी सहायक सतीश कुमार व सिटी मैजिस्ट्रेट हिसार के रीडर सुरेश शर्मा के बीच हिसार के स्कूलों और राजीव गांधी खेल परिसर के लिए 49 मल्टी जिम स्टेशन की खरीदारी को लेकर बात चल रही थी। 

सूत्रों की मानें तो सतीश व राकेश के बीच साढ़े 10 लाख की रिश्वत को लेकर बातचीत रिकार्ड हुई। मामला 4 साल पुराना है, मगर हिसार पुलिस ने हाल ही में रिकॉर्डिंग को ध्यान में रखते हुए आई.पी.सी. की धारा 120बी, भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7, 8, 9, 10, 12, 13 के अंतर्गत मोहन लाल कौशिक, सतीश कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट के रीडर सुरेश शर्मा और राकेश गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज किया है। अब पूर्व उपायुक्त ने एफ.आई.आर. रद्द करवाने के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

Rakhi Yadav