तीसरे दिन भी जारी रहा पार्षदों का धरना, सर्मथन देने के लिए भारी संख्या में पहुंचे पीड़ित

2/15/2023 6:49:55 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : पात्र लोगों के बीपीएल कार्ड कटने के विरोध में नगर पार्षदों का नगर परिषद गोहाना कार्यालय के सामने तीसरे दिन बुधवार को धरना जारी रहा। धरने पर सभी वार्डों के पार्षद पहुंचे और इसकी अध्यक्षता नगर परिषद की अध्यक्ष रजनी विरमानी ने की। धरनास्थल पर बड़ी संख्या में पीड़ित भी पहुंचे।

दरअसल, राज्य सरकार ने लगभग दो माह पहले परिवार पहचान पत्रों के रिकार्ड को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के रिकार्ड से लिंक किया था। जिन लोगों की आय परिवार पहचान पत्रों में 1.80 लाख रुपये से अधिक दर्शायी गई है उनके बीपीएल कार्ड कट गए थे। गोहाना में लगभग ढाई हजार लोगों के बीपीएल कार्ड कटे हैं। इनमें से काफी लोगों की आय 1.80 लाख रुपये से कम है। धरने पर बैठे पार्षदों का कहना है कि बिना पड़ताल के ही परिवार पहचान पत्रों में उनकी आय गलत दर्ज की गई है। ऐसे भी लोगों के राशन कार्ड कटे हैं जो केवल बुढ़ापा पेंशन लेते हैं या मजदूरी करते हैं।

पार्षदों का आरोप है कि अधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद समाधान नहीं हो रहा है। लोग वार्ड स्तर पर आय की जांच करने के लिए शिविर लगाने की मांग कर चुके हैं। सोमवार को नगर परिषद अध्यक्ष के नेतृत्व में पार्षदों ने धरना शुरू किया था। आज तीसरे दिन भी धरना जारी रहा पार्षदों का कहना है कि जब तक सभी पात्र लोगों के राशन कार्ड नहीं बन जाते तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Gourav Chouhan