बिजली विभाग की लापरवाही मासूम पर पड़ी भारी, काटना पड़ा हाथ

8/1/2019 6:39:57 PM

रोहतक(दीपक): वैसे तो सरकार आम जनता की सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन ऐसे दावों की हवा निलकती तब दिखाई देती है जब लोग किसी हादसे का शिकार हो जाते है। ताजा मामला रोहतक से सामने आया है जहां  बिजली विभाग की लापरवाही के कारण 13 वर्षीय बच्चे को अपना हाथ गवाना पड़ा।

झज्जर जिले के रोहद गांव का 13 वर्षीय विवेक गांव में अपने पशुओं को पानी पिलाने जा रहा था कि रास्ते में बिजली के खंबे से एक लटकी हुई तार को जैसे ही उसने छुआ बुरी तरह से झुलस गया । विवेक एक उच्च कोटि का पहलवान बनना चाहता था लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही उसके जीवन में अभिशाप बन गई। विवेक ने बताया की 25 तारीख को शाम 4-5 बजे के बीच वह अपने पशुओं को तालाब में पानी पिलाने के लिए जा रहा था,  दुर्भाग्यवश विवेक ने रास्ते में लटके हुए तार को जैसी हटाने की कोशिश की है वह पूरी बुरी तरह से झुलस गया । डॉक्टरों ने उसके दाहिने हाथ को बचाने के लिए काफी जद्दोजहद की लेकिन इंफेक्शन फैलने की वजह से उसका दाहिना हाथ काटना पड़ा । वह योगेश्वर दत्त जैसा पहलवान बनना चाहता था लेकिन इस घटना के बाद उसे हमेशा मलाल रहेगा ।

विवेक के पिता कपिल सिंह ने बताया कि वह अपने बेटे को कुश्ती के दाव पेच सीखा लगा था ताकि वह एक उच्च कोटि का पहलवान बन जाए लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही ने विवेक के और उनके परिवार के सारे सपने चकनाचूर कर दिए हैं । अगर समय रहते बिजली विभाग तार को उठा लेता तो उनके साथ ये अनहोनी नहीं होती । दो बहनों में विवेक अकेला भाई है कपिल ने बिजली विभाग के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है। जिसमें उसने दोषी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

 

 

Isha