सेंट्रल जेल में कैदी ने हाथ पर इस शख्स का नाम लिख कर किया सुसाईड, उठ रहे 'सवाल पे सवाल'

1/14/2021 10:16:22 PM

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला की सेंट्रल जेल में एक कैदी ने अपने हाथ पर सुसाइड नोट लिख कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। कैदी ने सुसाइड नोट में अपने हाथ पर जेल के डिप्टी जेलर का नाम लिखा है और बताया है कि वही उसकी मौत के दोषी है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।



अंबाला की सेंट्रल जेल एक बार फिर सवालों के घेरे में आ चुकी है। जेल में एक कैदी ने अपने हाथ पर सुसाइड नोट लिख कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी है। कैदी ने सुसाइड नोट में लिखा है कि राकेश लोहचब (डिप्टी जेलर) ही उसकी मौत का जिम्मेदार है। राकेश लोहचब अंबाला सेंट्रल जेल में डिप्टी जेलर रह चुके हैं और दो दिन पहले ही उनका पंचकूला जेल मुख्यालय तबादला हुआ है। कैदी ने आत्महत्या किन कारणों से की ये तो पुलिस की जांच का विषय है। लेकिन अंबाला की सेंट्रल जेल में कैदी की आत्महत्या के कारण अंबाला जेल एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है।



बता दें कि एक सप्ताह से जेल में प्रशासन पर बंदियों से मारपीट के आरोप लग रहे हैं तो वहीं बीते जून महीने में भी दो बंदी सुसाइड कर चुके हैं। मृतक कैदी के बेटे अजय ने बताया कि उन्हें फोन आया था कि उनके पिता की मौत हो चुकी है। उसने बताया कि उसके पिता को 20 साल की जेल की सजा हुई थी। उसके पिता की बाजू पर लिखा हुआ है कि राकेश लोहचब उसकी मौत का जिम्मेदार है। 

इस मामले के बारे में डीएसपी सुल्तान सिंह ने बताया कि उनके संज्ञान में एक कैदी की आत्महत्या का मामला सामने आया है। जिसका नाम विजय है और उसको 302 के मामले पर उम्र कैद की सजा हुई थी। उन्होंने बताया कि मामले की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। जो भी सच निकलकर सामने आएगा उसके तहत कार्रवाई की जाएगी। 

Shivam